Select Page

देश को मिले 222 नए सैन्य अधिकारी

देश को मिले 222 नए सैन्य अधिकारी

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज

भारतीय सेना को चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) से शनिवार को 258 नए सैन्य अधिकारी मिले। इस ट्रेनिंग सेंटर ने आज ही भूटान, नाइजीरिया और मालदीव को भी 36 नए अफसर दिए हैं। पासिंग आउट परेड में देश सेवा के लिए ‘अंतिम पग’ पार करने के बाद सभी नए अधिकारियों के कंधे पर स्टार लगाकर सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन किया गया। प्रभावशाली परेड की समीक्षा रॉयल भूटान सेना के मुख्य संचालन अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग ने की।

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में आज पासिंग आउट परेड हुई, जिसमें 222 अधिकारियों ने देश की सेवा के लिए ‘अंतिम पग’ को पार किया। परेड में कुल 258 अधिकारियों को कमीशन किया गया है। इन नए अधिकारियों की पासिंग परेड में उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे।

शनिवार को संपन्न हुई पासिंग आउट परेड में शॉर्ट सर्विस कमीशन से 114 जेंटलमैन कैडेट्स और 28 लेडी कैडेट्स कमीशन हुए हैं। इस परेड के मुख्य अतिथि रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल बातू शेरिंग रहे। उन्होंने परेड की समीक्षा करके सलामी ली। पासिंग आउट परेड में ‘अंतिम पग’ पार करने के बाद कैडेट्स की पिपिंग सेरेमनी हुई, जिसमें उनके कंधे पर स्टार लगाकर सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन किया गया। लेडी कैडेट और एकेडमी अंडर ऑफिसर एम पवित्रा को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर और सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया। यह सम्मान ट्रेनिंग के दौरान हर क्षेत्र में खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करते हुए ओवर ऑल सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले टॉप कैडेट को दिया जाता है।

Advertisement

Advertisement