Action India
अन्य राज्य

श्रावण मास में नहीं खुलेंगे पशुरामेश्वर महादेव के कपाट

श्रावण मास में नहीं खुलेंगे पशुरामेश्वर महादेव के कपाट
X

बागपत । एएनएन (Action News Network)

बागपत जनपद के ऐतिहासिक परशुरामेश्वर महादेव मंदिर के कपाट पूरे श्रवण मास बंद रहेंगे। मन्दिर कमेटी ने सोमवार को एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया है। इस मंदिर पर हर वर्ष लाखों श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल लाकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करते हैं जिसके लिए जनपद में बहुत बड़े मेले का आयोजन किया जाता है लेकिन इस बार कोरोना के चलते मंदिर के द्वार बंद करने का निर्णय लिया गया है।

पुरा महादेव मंदिर के प्रांगण में परशुरामेश्वर महादेव मंदिर समिति की आज एक मीटिंग हुई जिसमें सभी पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि पूरे श्रावण मास में मंदिर पर किसी भी तरह की कोई भी पूजा-अर्चना एवं किसी भी तरह के भंडारे का कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा।

कोरोना महामारी को देखते हुए मंदिर को पूरे श्रावण मास बंद रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि जनपद का यह ऐतिहासिक मंदिर परशुरामेश्वर महादेव के नाम से जाना जाता है। इस मंदिर पर लाखों शिव भक्त हरिद्वार व गंगोत्री से गंगाजल लाकर भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक करते हैं जिसके लिए मंदिर में बहुत बड़े मेले का भी आयोजन किया जाता है।

जिला प्रशासन इसको लेकर जबरदस्त व्यवस्था करता है। इसकी मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था के लिये आसपास से भी पुलिस बल मंगवाया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते समिति ने मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए हैं। सभी श्रद्धालुओं से आग्रह किया गया है कि मंदिर समिति का सहयोग करें और घर पर ही भोलेनाथ की पूजा अर्चना करें।

पुरा महादेव मंदिर पर महादेव मंदिर समिति की बैठक में भाग लेने वालों में सभी सदस्य गण, संरक्षक अरुण शर्मा, अध्यक्ष तिलक राम गुप्ता, सचिव श्रीचंद शर्मा, उपाध्यक्ष सुरेंद्र यादव, सदस्यगण अंकुर शर्मा, कृष्ण पाल मलिक, अनिल शर्मा, नवराज मलिक, टी पी शर्मा एवं समिति के अन्य सभी सदस्य गण उपस्थित रहे।

Next Story
Share it