Action India
अन्य राज्य

भारतीय सेनाओं की शहादत का चीन से लिया जाए बदला : आप

भारतीय सेनाओं की शहादत का चीन से लिया जाए बदला : आप
X

  • दिल्ली की तर्ज पर देश के शहीद परिवारों को 1 करोड़ की दें सम्मान राशि

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की रायपुर जिला द्वारा शन‍िवार को बूढातालाब के धरना स्थल पर चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर किये गए हमले के विरोध में आक्रोश प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से चीन के इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की।

साथ ही शरीदों को एक करोड़ की सम्‍मान राश‍ि देने को कहा है। मीडिया प्रभारी अजीम खान ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत की जनता भारत और चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला चाहती है। हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जानी चाहिए। हमारे जवानों की शहादत का भारत की सरकार चीन से बदला ले। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन को मुंहतोड़ जवाब दें।

वहीं कमल नायक ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस मसले पर पूरी तरह से केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है। कल भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर देश के प्रधानमंत्री ने एक सर्वदलीय बैठक किया , परंतु अभी भी कुछ सवाल हैं, जिनका देश जवाब चाहता है। पहले केंद्र सरकार ने कहा कि हमारे 3 जवान शहीद हुए हैं, फिर बताया गया कि हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं।

केंद्र सरकार ने यह झूठ भी बोला कि हमारा कोई भी सैनिक चीन के कब्जे में नहीं है, परंतु मीडिया के माध्यम से यह खबरें आई कि चीन ने 10 भारतीय सैनिकों को रिहा किया। अब प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि चीन हमारे सीमा के अंदर घुसा ही नहीं, चीन ने हमारी कोई जमीन नहीं हड़पी, तो आखिर चीन से इतने दिनों में तनाव कम करने के लिए क्या वार्ता की जा रही थी, हमारे 20 जवान शहीद हुए, 76 घायल हुए और 10 बंदी बनाये गए थे आखिर किस लिए।

मुकेश देवांगन ने कहा कि जवानों की शहादत की सही जानकारी न देना, आंकड़े छिपाना, देश को गुमराह करना, सीमा विवाद जैसे मसले पर सही जानकारी देश की जनता को न देना, यह देश की जनता के साथ एक बहुत बड़ा विश्वासघात है।

देश की जनता केंद्र में बैठी भाजपा सरकार से सच जानना चाहती है? आक्रोश प्रदर्शन में मुख्य रूप से कमल नायक,मुकेश देवांगन,संतोष दुबे,कलावती मार्को,समरजीत कौर,अरविंद राजपूत लक्ष्मण सेन गंगाधर लहरे,लक्ष्मण चंद्राकर राजाराम सिन्हा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story
Share it