Top
Action India

नए डोमिसाइल कानून से होगा सभी को फायदा, भाई-भतीजावाद होगा समाप्त : भाजपा

नए डोमिसाइल कानून से होगा सभी को फायदा, भाई-भतीजावाद होगा समाप्त : भाजपा
X

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए नया डोमिसाइल कानून एक स्वागत योग्य कदम है और इससे समानता, पारदर्शिता, क्षेत्रीय संतुलन, प्रतिभा की पहचान के एक अध्याय की शुरूआत होगी। इसके साथ ही इससे मौजूदा पक्षपातवाद, भाई भतीजावाद, पिछले दरवाजे से नियुक्तियों, भ्रष्टाचार, क्षेत्रीय भेदभाव के शासन की समाप्ति होगी। भाजपा के प्रवक्ता ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने गुरूवार को यह विचार प्रकट किए।

उन्होंने कहा कि जब कभी भी जेकेपीएससी, एसएसआरबी या जेएंडके बैंक की ओर से चयन सूची निकाली जाती थी तो हमारे युवाओं को उस समय ही विरोध प्रदर्शन करना पड़ता था। सूचियों में पक्षपात और धांधलियां होने के कारण युवाओं में निराशा थी। यह सब धारा 370 की आड़ में किया जाता था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अब ये सभी अतीत की बातें हो गई हैं।उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि युवाओं को भड़काऊ बयानों के जरिए कश्मीर केंद्रित नेताओं द्वारा गुमराह किया जा रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि इन्ही नेताओं ने अपने चहेतों को नौकरियां दी हैं और केवल कुछ ही लोगों को लाभ पहुंचाते थे और कश्मीर या जम्मू दोनों ही प्रांतों के अधिकांश लोग सरकारी नौकरियों से वंचित रहे। जम्मू-कश्मीर बैंक में बिना किसी साक्षात्कार के अपने चहेतों को नियुक्त करने का घोटाला राज्य में युवाओं के दिमाग में अभी भी ताजा हैं। भाजपा सरकार द्वारा धारा 370 और 35ए को समाप्त करने के बाद ही चतुर्थ श्रेणी और कुछ गैर-राजपत्रित पदों के लिए साक्षात्कार की व्यवस्था को बंद कर दिया गया जिससे गरीबों और आम लोगों को राहत पहुंची।

कश्मीरी नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्रिगेडियर गुप्ता ने कहा कि जब हम गर्व से कहते हैं कि एक देश एक संविधान तो ऐसे में जम्मू-कश्मीर के लिए अलग कानून नहीं हो सकते। नॉर्थ-ईस्ट की तर्ज पर आरक्षण की मांग करने वालों को ब्रिगेडियर गुप्ता ने स्पष्ट किया कि यह वहां पर केवल आदिवासियों के लिए नौकरियों में आरक्षण है और देश के बाकी हिस्सों के नागरिकों के लिए नौकरियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

Next Story
Share it