Top
Action India

बस्सी सेंचुरी में बंदूक के साथ युवक ने फोटो किया पोस्ट, वन विभाग ने पकड़ा

बस्सी सेंचुरी में बंदूक के साथ युवक ने फोटो किया पोस्ट, वन विभाग ने पकड़ा
X

चितौड़गढ़। एएनएन (Action News Network)

पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी घरों में बंद है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो नियमों को धता बता रहे हैं और कानून तोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला चित्तौड़गढ़ उपवन संरक्षक कार्यालय ने पकड़ा है। एक युवक ने बस्सी सेंचुरी में कैंप करते समय बंदूक के साथ का एक फोटो अपनी फेसबुक आईडी पर पोस्ट किया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद वन विभाग ने आरोपी युवक को पकड़ लिया है। वन अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

उपवन संरक्षक वन्य जीव सविता दहिया ने बताया कि एक युवक ने फेसबुक आईडी पर 2 अप्रेल को कुछ फोटो पोस्ट किये है। इस पर लिखा था कि लॉक डाउन के दौरान बस्सी सेंचुरी में आंनद। इन फ़ोटो में यह युवक हाथों में बंदूक लिए हुवे है। इसकी जानकारी वन विभाग को मिली। एफबी पर पोस्ट किए फ़ोटो मिलने के बाद वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई। उप वन संरक्षक वन्य जीव सविता दहिया के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। इस टीम ने जांच की तो सामने आया कि यह आईडी मानवेन्द्रसिंह चूंडावत के नाम से बनी हुई है।

यह युवक बस्सी का ही रहने वाला है। यह युवक बस्सी सेंचुरी में नियम विरुद्ध बंदूक लेकर गया। ऐसे में वन विभाग की टीम ने इसे डिटेन कर लिया और पूछताछ की जा रही है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि सेंचुरी में बंदूक ले जाने का उद्देश्य क्या है। इसने उस क्षेत्र में कोई शिकार तो नहीं किया, इस बात की भी जांच की जा रही है। साथ ही इसके साथ और कोई था या नहीं इस बारे में पूछताछ की जा रही। टीम के साथ युवक को शुक्रवार दोपहर बस्सी सेंचुरी भेज कर मौका मुआयना करवाया है।

वन विभाग ने युवक का मोबाइल और बंदूक जब्त कर ली है। डीएफओ सविता दहिया ने बताया कि इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पूर्व में भी बस्सी सेंचुरी में शिकार की शिकायतें आती रही है। ऐसे में यह फोटो मिलते ही उप वन संरक्षक वन्य जीव सविता दहिया ने मामले को गंभीरता से लिया।

गौरतलब है कि ऐसे ही एक प्रकरण में कानोड़ के एक युवक ने दिसंबर 2017 में एक शिकार का फोटो इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था जिसकी भी जांच की जा रही है।

Next Story
Share it