Action India
झारखंड

जिले के व्यवसायी , आपूर्तिकर्ता, आउटलेट्स के लिए शुरु किया जाएगा "सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम"।

जिले के व्यवसायी , आपूर्तिकर्ता, आउटलेट्स के लिए शुरु किया जाएगा सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम।
X

धनबाद । एएनएन (Action News Network)

जिले के व्यवसायी, आपूर्तिकर्ता, आउटलेट्स के लिए जल्दी ही सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए धनबाद डीसी अमित कुमार ने बताया कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है।

लॉकडाउन अवधि में सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हुए आम नागरिकों को उनके रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा स्टार्र कार्यक्रम शुरू किया गया है।
उन्होंने बताया कि लॉकडाउन अवधि में ग्राहकों को किराने और अन्य घरेलू सामान की आवश्यकता होती है। लेकिन वे दुकानों में जाने से हिचकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है की दुकान उनके घरों की तरह सुरक्षित नहीं है।

इसलिए ग्राहक और दुकानदार के हित को ध्यान में रखकर सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया है। सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल करेंगी।
व्यवसायी, आपूर्तिकर्ता तथा आउटलेट्स को सुरक्षा मानक का प्रशिक्षण खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी श्रीमती आदिति सिंह द्वारा दिया जाएगा। इसकी तकनीकी जानकारी डीपीओ यूआईडी श्री अमित कुमार द्वारा दी जाएगी।

सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम के तहत आपूर्तिकर्ताओं, आउटलेट्स को वेबसाइट https://surakshastore.com पर अपना पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण करने के बाद उन्हें अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद संबंधित आपूर्तिकर्ता को सुरक्षा मानकों का प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद संबंधित आपूर्तिकर्ता या आउटलेट्स को आपूर्ति की मंजूरी प्रदान की जाएगी।

Next Story
Share it