Top
Action India

नंगे घूमते शख्स की वायरल हुई वीडियो पाकिस्तान की है, जानें क्या है सच्‍चाई

नंगे घूमते शख्स की वायरल हुई वीडियो पाकिस्तान की है, जानें क्या है सच्‍चाई
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रही है। वीडियो में एक शख्स नंगा घूम रहा है। शीशे तोड़ रहा है। पूरी तरह खून से लथपथ है। जहां जहां भी वो घूम रहा है, वहां वहां उसके शरीर से निकलता खून फर्श पर गिर रहा है। इस वायरल वीडियो में दावा किया गया कि यह वीडियो तब्लीगी जमात है। मरकज से निकालकर गाजियाबाद के अस्पताल में इसे भर्ती किया गया। यहां ये वार्ड में नर्सों और महिला कर्मचारियों के सामने पैंट उतार कर घूम रहा है।इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल किया गया। करीब 30 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है की एक शख़्स खुद को चोट पंहुचा रहा है। लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ और है।

ये वीडियो तब्लीगी जमात से तो छोड़िए भारत से ही इसका कोई लेना-देना नहीं है। वीडियो में दिख रहा शख्स पाकिस्तान के कराची का है, जो वहां एक मस्जिद में घुस रहा है और 'नग्न' अवस्था में दौड़ रहा है।ऑल्ट न्यूज और दूसरी फैक्ट चैक करने वाली साइटों ने ये बताया है कि ये वीडियो कराची का है। ऑल्ट न्यूज के मुताबिक, यूट्यूब पर कीवर्ड्स सर्च करने पर इस वीडियो का लंबा वर्जन मिला।

जिसे 26 अगस्त, 2019 को अपलोड किया गया है. 21 सेकंड के बाद से वायरल वीडियो में दिख रहे विज़ुअल को देखा जा सकता है। वीडियो का टाइटल है- मस्जिद में एक नंगा व्यक्ति घूस गया, गुलशन ए हदीद कराची।इस वीडियो को जमातियों का बताकर काफी शेयर और वायरल किया गया। फेसबुक पर 'हिंदुस्तान की आवाज लाइव' नाम के पेज से ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया, 14 दिन के एकांतवास में भी इन तबलीगी जमात के लोगों ने अश्लीलता और आतंक मचा रखा है। नंगा नाच हो रहा है। इस पोस्ट को 1000 से ज्यादा बार शेयर किया गया।

Next Story
Share it