Action India
अन्य राज्य

झांसी : महिला का बेटा और एक अन्य रिश्तेदार भी निकला पॉजिटिव, हड़कम्प

झांसी : महिला का बेटा और एक अन्य रिश्तेदार भी निकला पॉजिटिव, हड़कम्प
X

  • झांसी में और कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 3,प्रशासन एलर्ट

झांसी । एएनएन (Action News Network)

लाॅकडाउन के दूसरे चरण के अन्तिम समय में सबसे सुरक्षित कही जा रही वीरांगना नगरी में अब कोरोना वॉयरस के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सोमवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के ओरछा गेट पर कोरोना वाॅयरस पीड़ित महिला का मामला सामने आने के बाद जांच का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस जांच का रिजल्ट बुधवार को सभी को झकझोरने वाला आया। रिपोर्ट में कोरोना वाॅयरस से पीड़ित दो और मरीज सामने आए हैं। ये दोनों ही कोरोना पॉजिटिव महिला के रिश्तेदार हैं। इनमें सें एक उसका बेटा है जबकि दूसरा अन्य रिश्तेदार है।

इस प्रकार अब झांसी में यह संख्या बढ़कर 3 हो गई है। इन सभी पाॅजीटिव मरीजों का उपचार मेडिकल काॅलेज में किया जा रहा है। गौरतलब है कि सोमवार को ओरछागेट निवासी एक 59 वर्षीय महिला मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद ओरछा गेट समेत क्षेत्र के करीब आधा दर्जन मोहल्लों को सील कर दिया गया था। इसके साथ ही महिला के रिश्तेदारों को आइसोलेट करते हुए उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट बुधवार को आई है।
मंगलवार को झांसी के कुल 44 नमूनों का परीक्षण किए गए थे। इनके रिजल्ट सुबह आ गए। इनमें से 42 नेगेटिव व 2 पाॅजीटिव आए हैं। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बताया कि दोनों पाॅजिटिव में से एक महिला मरीज का बेटा है और दूसरा उसका जेठ या देवर आदि अन्य रिश्तेदार है।

अगले दो दिनों तक 100 नमूनों का होगा टेस्ट

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि अगले दो दिनों तक प्रतिबंधित क्षेत्र के 100 लोगों के नमूनों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब खतरा और भी हो सकता है। इसलिए सभी लोग लाॅकडाउन का पालन करें। प्रतिबंधित एरिया में कोई भी न जाए। वहां रहने वालों के लिए खाना-पीना आदि की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही यह अनवरत जारी रहेगा, जब तक घोषित न किया जाए तब तक प्रतिबंधित एरिया में कोई भी बाहरी व्यक्ति आवाजाही न करें।

चार जनपदों के 119 नमूनों का रिजल्ट नेगेटिव

जिलाधिकारी ने बताया कि 28 अप्रैल को चार जनपदों के कुल 119 नमूने लिए गए थे। उनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि इन नमूनों में बांदा के 38,जालौन के 28,ललितपुर के 26 व झांसी के 27 नमूने शामिल थे। इन 27 नमूनों में 26 पैरामेडिकल क्वारेंटाइन कैंप के थे जबकि एक नमूना महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल काॅलेज का था।

Next Story
Share it