Action India

…तो इस बार यूएई में होगा आईपीएल!

…तो इस बार यूएई में होगा आईपीएल!
X

नई दिल्ली । Action India News

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के आयोजन करने पर पूरा जोर लगा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के हालात भले अभी काबू में नहीं हैं तो बोर्ड को अंदेशा है कि इन हालात में यह लीग विदेश में ही आयोजित की जा सकती है।

ऐसे में बीसीसीआई अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों का नैशनल कैंप और इस लीग का आयोजन यूएई में करने की योजना बना रहा है। वैसे बोर्ड की पहली पसंद मुंबई था, लेकिन यहां कोविड- 19 के हालात काबू में नहीं देखकर यूएई को अपनी पसंद बनाया है।

एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने बताया है, 'पूरी उम्मीद है कि आईपीएल को यूएई में आयोजित किया जाएगा।' इस रिपोर्ट के मुताबिक,'अगर मुंबई में नाटकीय ढंग से कोविड की स्थिति में बदलाव आता है, तो फिर अलग बात है। ऐसे में वहां पर नैशनल कैंप आयोजन करना भी बिल्कुल सही है।

एक बार जब आईपीएल के लिए स्थान तय हो जाएगा, तो दूसरी चीजें पर काम जल्दी-जल्दी आगे बढ़ सकेगा।' बता दें इससे पहले अमीरात क्रिकेट बोर्ड (यूएई) ने बीसीसीआई के सामने यह ऑफर पेश किया था कि वह चाहे तो इस बार अपनी इस लीग का आयोजन उसके यहां कर सकता है।

फिलहाल बीसीसीआई ने सितंबर और अक्टूबर में इस लीग के आयोजन की योजना बना ली है। क्योंकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी रद्द होता दिख रह है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला आईसीसी की मीटिंग में ही होगा।

17 जुलाई को बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग है, जिसमें इन मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। हालांकि यह भी तय है कि यूएई में कैंप आयोजित करना आसान नहीं होगा। क्योंकि बीसीसीआई खिलाड़ियों की फिटनेस जांचने के लिए छोटे कैंप का आयोजन चाहता है। लेकिन अगर आईपीएल तय होता है तो फिर इस लीग की फ्रैंचाइजियां भी चाहेंगी कि वे भी टूर्नामेंट से पहले अपने कैंप आयोजित करें।

Next Story
Share it