Select Page

‘कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच हो’

‘कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच हो’

कैथल/टीम एक्शन इंडिया
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच सरकार सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से करायी जाए। जो खिलाड़ी अपनी मेहनत से देश का नाम ऊंचा कर रहे हैं, वह कभी झूठ नहीं बोल सकते। वे इस मामले में पूरी तरह से खिलाड़ियों के साथ है।

सुरजेवाला शुक्रवार को यहां अपने पिता पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. शमशेर सिंह सुरजेवाला की तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सुरजेवाला ने कहा कि पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाकर तीन दिन से दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष को बचाने में लगी है, क्योंकि वह सत्ताधारी पार्टी के चहेते सांसद हैं। सुरजेवाला ने कहा कि खिलाड़ी कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार मौन है। भाजपा सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाएं ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके।

शमशेर सिंह सुरजेवाला को किए श्रद्धा सुमन अर्पित: पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. शमशेर सिंह सुरजेवाला की तृतीय पुण्यतिथि समारोह में पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल ने अपने गीतों से समां बांधा। इस दौरान गुहला से पूर्व विधायक बूटा सिंह, कैथल नप के पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल, पूंडरी से विधायक का चुनाव लड़ चुके सतबीर भाणा, वरुण चौधरी सहित अन्य क्षेत्रीय नेता मौजूद थे। पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में पहुंचे पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने पंजाबी गायक के पंजाबी गीतों का खूब आनंद लिया।

Advertisement

Advertisement