Top
Action India

अयोध्या फैसले से पहले बढ़ी हलचल, UP के DGP से मिलेंगे CJI

अयोध्या फैसले से पहले बढ़ी हलचल, UP के DGP से मिलेंगे CJI
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अयोध्या विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात तैयारियों को लेकर होगी। गौरतलब है कि 17 नवंबर से पहले अयोध्या मामले पर फैसला आने की उम्मीद है।

वहीं, अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक एडवाइजरी जारी की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर सभी राज्यों से चौकस रहने को कहा है। यह जानकारी गृह मंत्रालय के सूत्रों ने दी है।

https://twitter.com/ANI/status/1192651685954379777

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की कामन संभालने के लिए एडीजी अभियोजन आशुतोष पाण्डेय ने पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश और खासतौर पर अयोध्या में सुरक्षा तैनाती के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 4,000 जवानों को भेजा है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक आम परामर्श जारी किया गया है जिसमें उन्हें सभी संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात करने को कहा गया है। साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि देश में कहीं भी, किसी भी स्थान पर कोई अप्रिय घटना नहीं हो।

Next Story
Share it