Top
Action India

कोरोना योद्धा : इस नगर सेविका ने समझाया सेवा का सही अर्थ

कोरोना योद्धा : इस नगर सेविका ने समझाया सेवा का सही अर्थ
X

नई दिल्ली । तीरथ राज (Action News Network)

आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना जरूरतमंद लोगों को अन्न और अन्य जरूरत की चीज् मुहैया करवाई। इनमें बहुत से लोग चर्चा में आ भी जाते हैं और बहुत से नहीं भी आ पाते। ऐसे में एक्शन इंडिया की ये कोशिश है कि कागजी योद्धाओं से इतर रियल कोरोना योद्धा समाज के सामने आएं। इसी कड़ी में आज हम आपको मिलवा रहें हैं, ऐसे ही एक वास्तविक कोरोना योद्धा सविता नरेश खत्री से।

कौन है सविता नरेश खत्री
सविता नरेश खत्री वर्तमान में नरेला वार्ड की निगम पार्षद है और नरेला क्षेत्र की कई धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़ी हुई है। आपको यह भी बतादें कि सविता नरेश खत्री सेवा के क्षेत्र में हमेशा ही आगे रहती है। यही कारण है कि नरेला क्षेत्र में सेवा कार्यों की बदौलत सविता नरेश खत्री काफी लोकप्रिय भी है।

कोरोना काल में क्या रही है सविता नरेश खत्री की भूमिका

सविता नरेश खत्री ने जहां एक तरफ रसोई चलाकर गरीबों और मजदूरों को नियमित तौर पर भोजन करवाया। तो वहीं, नि: शुल्क मास्क बांटकर क्षेत्रवासियों को जागरूक भी किया। इसके अलावा नरेला वार्ड में लगभग दस बार सेनिटाईज करवाने का कार्य भी सविता नरेश खत्री ने किया है।

सविता नरेश खत्री ने गरीब व जरूरतमंदों को राशन किट दी है। जिसमें चावल, दाल, साबुन, चीनी, दूध का पाउडर, नमक व अन्य वस्तुएं शामिल हैं। इसके अलावा नरेला क्षेत्र के पुजारियों का भी सम्मान सविता नरेश खत्री ने किया है। कई बार नरेला वार्ड में इनके द्वारा कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया जा चुका है और पार्षद सविता नरेश खत्री के द्वारा सेवा का कार्य आज भी जारी है।

1500 लोगों को बांटी राशन किट
सविता नरेश खत्री लगभग 1500 जरूरतमंद व निर्धन तबके में राशन किट बांट चुकी है। जिसमें चावल, दाल, साबुन, चीनी, दूध का पाउडर, नमक व अन्य वस्तुएं शामिल हैं। जिससे की लोगों को लॉकडाउन में परेशान न होना पडे।

पार्षद ने नि:शुल्क मास्क बांट कर लोगों को किया जागरूक

पार्षद सविता नरेश खत्री ने नरेला वार्ड की गलियों में घर-घर जाकर लोगों को नि:शुल्क मास्क बांट कर जागरूक किया और लोगों से निवेदन किया कि वह बिना कार्य के घर से बाहर न निकले। अगर आप निकलते भी है तो मुंह पर मास्क अवश्य ही लगाये। जिससे की आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

कई बार वार्ड में करवाया सेनिटाईज: खत्री

निगम पार्षद सविता नरेश खत्री ने नरेला वार्ड में लगभग दस बार सेनिटाईज करवाने का कार्य किया है। जिससे की इलाके में कोरोना का संक्रमण न फैले और लोग इस वायरस से बचे रहे।

जरूरतमंदों व मजूदरों की सभी को करनी चाहिए मदद: सविता नरेश खत्री

लॉकडाउन के दौरान मैंने कई जरूरतंमद, गरीब व मजूदर भाईयों की सहायता की। उनको आर्थिक सहायता दी। जिससे की लॉकडाउन के दौरान उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे। वही, मैंने प्रवासियों की भी मदद की है।

अभी भी सेवा का कार्य है जारी: खत्री
सविता नरेश खत्री अपने वार्ड में अभी भी लोगों की मदद कर रही है। जहां से भी किसी जरूरतमंद व निर्धन तबके की मदद के लिए कॉल आती है। उसकी सहायता पार्षद अवश्य ही करती है, ताकि जनता अपने को असहाय न महसूस करे।

पार्षद ने किया पुजारियों का सम्मान
निगम पार्षद सविता नरेश खत्री नरेला वार्ड के लगभग सभी मंदिरों के पुजारियों का सम्मान कर चुकी है। पुजरियों को राशन किट भी दे चुकी है। जिससे की पुजारियों को भी किसी भी प्रकार कीपरेशानी से रूबरू न होना पडे।

सेवा के क्षेत्र में सभी आये आगे: सविता खत्री
सविता नरेश खत्री नर सेवा को नारायण सेवा मनाती है और गरीब, असहाय, बेसहारा, जरूरतमंद व मजूदर की सहायता करने में हमेशा ही आगे रहती है। इस लॉकडाउन में भी पूरे जोर-शोर से गरीबो व असहायों की पार्षद सविता नरेश खत्री ने सहायता की है।

Next Story
Share it