Top
Action India

तिहाड़ व मंडोली की दो जेल एकांतवास केंद्र में तब्दील

तिहाड़ व मंडोली की दो जेल एकांतवास केंद्र में तब्दील
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

राजधानी के जेलों में कोरोना के मामले आने के बाद तिहाड़ व मंडोली के दो जेलों को एकांतवास केंद्र (क्वारंटीन सेंटर) में तब्दील कर दिया गया है। इन जेलों में रहने वाले कैदियों को दिल्ली के अन्य जेलों में भेज दिया गया है। क्वारंटीन सेंटर बनाए गए दोनों जेलों में नए कैदियों को रखा जा रहा है।
जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को मंडोली के पंद्रह नंबर जेल को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। इससे पहले तिहाड़ के दो नंबर जेल क्वारंटीन सेंटर रूप में काम कर रहा था। जहां नए कैदियों को १४ दिन के क्वारंटीन में रखा जाता है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शनिवार को मंडोली के पंद्रह नंबर जेल को भी क्वारंटीन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।

यहां बंद करीब सैकड़ों कैदियों को दिल्ली के तिहाड़ व रोहिणी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। तिहाड़ जेल प्रवक्ता राजकुमार ने बताया कि नए कैदियों को १४ दिन तक क्वारंटीन सेंटर में रखने के दौरान उनका लगातार मेडिकल करवाया जा रहा है यहां तक कि लक्षण पाए जाने पर उन कैदियों का कोविड टेस्ट भी करवाया जा है। हाल के दिनों में रोहिणी जेल में पंद्रह कैदी समेत १७ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं मंडोली जेल के एक अधिकारी भी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं।

Next Story
Share it