Top
Action India

उदयपुर के टिक-टॉकर्स को एक सूत्र में बांधेगा ‘बंधन’, पहली बार ‘ऑनलाइन’ मेला 1 अप्रेल को

उदयपुर के टिक-टॉकर्स को एक सूत्र में बांधेगा ‘बंधन’, पहली बार ‘ऑनलाइन’ मेला 1 अप्रेल को
X

  • कोरोना वायरस के खतरे से दूर रहेगा ‘ऑनलाइन’ मेला

उदयपुर। एएनएन (Action News Network)

बदलते विजन और बढ़ती ऑनलाइन की दुनिया ने कलाकारों को तरह-तरह के प्लेटफॉर्म तो उपलब्ध कराए ही हैं, साथ ही इन प्लेटफॉर्म पर अपनी कला और हुनर का प्रस्तुतीकरण कर युवा शोहरत और पैसा भी कमा रहे हैं।

ऐसे ही एक प्लेटफॉर्म टिक-टॉक से जुड़े उदयपुर के कलाकारों को सामूहिक रूप से एक छत के नीचे लाने के लिए उदयपुर की संस्था ‘बंधन’ ने अनूठी पहल की है। बंधन की ओर से एक अप्रेल को उदयपुर के टिक-टॉकर्स के लिए मेले का आयोजन किया जा रहा है। खास बात यह है कि यह मेला ‘ऑनलाइन’ होगा जिससे कोरोना वायरस की छाया की आशंका भी दूर रहेगी।

बंधन ग्रुप के निदेशक उदयपुर निवासी नितिन दशोरा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस कार्यक्रम में करीब 150 टिक-टॉकर्स पूर्व निर्धारित स्थल पर जाकर पूर्व निर्धारित संवाद बोलकर टिक-टॉक तैयार करेंगे। किसी भी उम्र का कलाकार इसमें भाग ले सकता है। यह एक तरह की प्रतियोगिता होगी जिसमें विजेता को पुरस्कार भी दिया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में दशोरा ने कहा कि स्कूली बच्चे पहले पढ़ाई पर ध्यान दें, यह संदेश भी उनके इस आयोजन में निहित है। हालांकि, अब टिक-टॉक एप में यह व्यवस्था भी है कि माता-पिता उसमें समय निर्धारण कर सकते हैं कि टिक-टॉक एक दिन में कितने मिनट उपयोग में लिया जाए।

यह एक तरह का पहला आयोजन है जो एक रियलिटी शो जैसा और मेले जैसा है, लेकिन यह पूरा का पूरा ऑनलाइन रहने वाला है। ऐसे में कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर जो गाइडलाइन जारी हुई हैं, उसके तहत भीड़भाड़ जैसी स्थिति नहीं बनेगी।

Next Story
Share it