Top
Action India

शिमला में शहीदों को नमन, 150 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

शिमला में शहीदों को नमन, 150 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकाली तिरंगा यात्रा
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

शहीदों के सम्मान में छात्र संगठन एबीवीपी ने शुक्रवार को राजधानी शिमला में तिरंगा यात्रा निकाली। इसमें सैंकड़ों छात्र शामिल हुए और भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाए। तिरंगा यात्रा संजोली महाविद्यालय से लेकर संजौली चॉक तक निकली गई, जिसमें लगभग 362 विद्यार्थियों ने अपनी सहभागिता दी। महाविद्यालय में तिरंगा यात्रा के साथ-साथ वीर जवानों को श्रधांजलि भी अर्पित की गई।

एबीवीपी के जिला संयोजक सचिन ने बताया कि पिछले वर्ष आज के ही दिन पुलवामा में एक ऐसा आतंकी हमला हुआ था, जिसमे की हमारे देश के वीर जवानों को शहादत देनी पड़ी। इसका एक वर्ष पूर्ण होने पर वीर शहीदों के सम्मान में आज शुक्रवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई।

उन्होंने कहा कि कुछ एक लोगों द्वारा भारतीय सेना पर पथराव किया जाता है और कई अन्य प्रकार के इलज़्ज़ाम लगाए जाते है और वो भी बिना किसी तथ्य के जो बिकुल गलत है। हमे अपने देश के वीर जवानों की इज़्ज़त करनी चाहिए। भारतीय सेना के जवान शून्य तापमान में रहकर भी इस भारत माता की रक्षा के लिए दिन रात तत्पर रहते हैं।

सचिन ने बताया कि इन वीरों के सम्मान में विद्यार्थी परिषद हमेशा से खड़ा है और यदि जरूरत पड़ी तो विद्यार्थी परिषद का प्रत्येक कार्यकर्ता जंग के मैदान में भी अपनी सेना के साथ कंधे से कंधा मिला कर साथ देने को तैयार है।

Next Story
Share it