Top
Action India

कोरोना से लोगों को सावधान करने के लिए तिवारी ने साझा किया ट्विटर पर वीडियो

कोरोना से लोगों को सावधान करने के लिए तिवारी ने साझा किया ट्विटर पर वीडियो
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

दिल्ली एनसीआर में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप कम करने के लिए दिल्ली भाजपा के नेता लगातार लोगों के बीच जाकर या फिर सोशल मीडिया में जन जागरुकता अभियान चला रहे हैं। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कोरोना के संक्रमण से लोगों अपने आप को कैसे सुरक्षित रखें इसके लिए ट्विटर गुरुवार को अपना एक 24 सेकेंड का वीडियो साझा किया है।

सोशल मीडिया में साझा किये वीडियो में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तिवारी वॉशवेशन के सामने खड़े होकर लोगों को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के अपने हाथों को किस प्रकार से साफ करें, इसी वे विधि बता रहे हैं और दिल्ली की जनता को संदेश दे रहे हैं कि दोस्तों अगर कोरोना से खुद का बचावा करना है तो जब भी आप बाहर से घर आते हैं तो सबसे पहले अच्छी तरह से अपने हाथों को साबुन या किसी अन्य चीजे से धोएं, जिससे की किसी भी प्रकार का संक्रमण आपके हाथों में न रहने पाए। यह एक सुगम और सरल विधि है कोरोना वायरस को हारने के लिए।

मनोज तिवारी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि दोस्तों कोरोना से बचना है तो साबुन से हाथ धोना है जरूरी। सिर्फ 20-30 सेकेंड दीजिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि कोरोना आतंक से भी ज्यादा खतरनाक है। इस खतरे को साबुन से हाथ धोकर खत्म कीजिए और जरूरत हो तो ही घर से बाहर निकले। आओ, हम सब मिलकर यह वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकें।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस कोविड-19 का प्रकोप दुनिया भर के 150 से ज्यादा देशों में फैल चुका है और थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के चलते 786 लोगों की मौते हो चुकी हैं, जबकि करीब 15123 नए मामले पाए गए हैं। वहीं अभी तक इस वायरस से विश्वभर में 8,657 लोगों की मौत हो गई है और 207,860 लोगों इसकी चपेट में है। वहीं भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 154 हो गई है, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब यह संख्या बढ़कर 173 तक हो गई है। वहीं अबतक 11 लोगों को मौत हुई है।

Next Story
Share it