Action India

आठ नवंबर को एक अंतरराष्ट्रीय जिमनास्टिक्स टूर्नामेंट का आयोजन करेगा ओलंपिक का टोक्यो शहर

आठ नवंबर को एक अंतरराष्ट्रीय जिमनास्टिक्स टूर्नामेंट का आयोजन करेगा ओलंपिक का टोक्यो शहर
X

टोक्यो । Action India News

जापान के जिमनास्टिक्स एसोसिएशन (जेजीए) ने कहा कि टोक्यो आठ नवंबर को एक अंतरराष्ट्रीय जिमनास्टिक्स टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों से पहले एक ट्रायल के तौर पर आयोजित किया जा रहा है।

इस टूर्नामेंट के आयोजन को अंतर्राष्ट्रीय जिम्नास्टिक महासंघ ने मंजूरी दे दी है और इसमें जापान, चीन, रूस और अमेरिका के 32 एथलीट शामिल होंगे।

यह टूर्नामेंट योयोगी नेशनल जिम्नेजियम स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 2000 प्रशासकों को आने की अनुमति होगी। इससे पहले इस स्टेडियम में 2020 में स्थगित हुए ओलंपिक खेलों की हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होना था।

जेजीए ने सोमवार को एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि विदेशों से आने वाले सभी जिम्नास्टों को जापान के लिए रवाना होने से 72 घंटे पहले पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) टेस्ट करवाना होगा।

जेजीए ने बताया कि जापान की 14-दिवसीय संगरोध अवधि को माफ कर दिया जाएगा, लेकिन प्रत्येक दिन खिलाड़ियों का कोविड परीक्षण किया जाएगा।

जापान में आने वाले महीनों में होने वाले अन्य अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन, जिनमें जूडो टोक्यो ग्रैंड स्लैम और टोक्यो मैराथन शामिल हैं, उन्हें यात्रा पर प्रतिबंध के कारण रद्द या स्थगित कर दिया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाच ने कहा कि आयोजकों को अगले साल के खेलों में दुनिया भर के दर्शकों का स्वागत करने की उम्मीद है।

Next Story
Share it