Top
Action India

हिमाचल में पर्यटकों को बुलाने के सरकार के निर्णय के खिलाफ शिमला व्यापार मंडल

शिमला । Action India News

शिमला व्यापार मंडल ने पर्यटकों के लिए हिमाचल खोलने के निर्णय का कड़ा विरोध किया है। व्यापार मंडल ने सरकार से इस निणर्य पर फिर से गहनता से विचार करने और वापिस लेने की मांग की है।

वहीं चेतवानी भी दी है कि यदि सरकार यह निणर्य वापिस नहीं लेती है तो कारोबारी सडकों पर उतर कर सरकार को इस निणर्य का विरोध करेंगे वहीं प्रदेश के हर कारोबारी को इस विरोध में जोड़ा जाएगा।

शिमला व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत सिंह ने रविवार को कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे बार्डर खोलने का निणर्य ले लिया है। 120 से 125 दिनों तक लोगों ने घरों में रह कर कोरोना से लड़ाई लड़ी और कोशिश की है कि कोरोना संक्रमण को हरा सकें तथा इसमें सफल भी हुए क्योंकि प्रदेश में कारोना के एक हजार मामलेां में अधिक मामले बाहरी राज्यों से आने वालों के है।

ऐसे में माना जा सकता है प्रदेश के लोगों ने सरकार के लॉकडाउन में पूरा सहयोग दिया है और घरों से नहीं निकले हैं। लेकिन अब सरकार ने बाहरी राज्यों से पर्यटकों के लिए द्वार खोल दिए है जिससे यह संक्रमण बढने के पूरी संभावनाएं है क्योंकि पर्यटकों से संक्रमण फैल सकता है।

उन्होंने सरकार को आगह भी किया सरकार ने कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लेकर हिमाचल में प्रवेश दिए जाने की बात तो कही है लेकिन देश में ऐसे कई फर्जी लोग हैं जो नकली सर्टिफिेकेट लेकर भी हिमाचल आ सकते है। ऐसे में सितंबर माह तक पर्यटकों के आने पर रोक लगाई जानी चाहिए।

Next Story
Share it