Top
Action India

हिप्र: बर्फ़बारी के बाद उमड़े पर्यटक, शिमला के 80 फीसदी होटल फुल

हिप्र: बर्फ़बारी के बाद उमड़े पर्यटक, शिमला के 80 फीसदी होटल फुल
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दो दिन पहले हुए मौसम के पहले हिमपात के बाद सैलानियों का तांता लग गया है। इस वीक एंड पर बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटकों का आगमन हुआ है तथा होटलों की ऑक्यूपेंसी एकाएक 80 फीसदी पहुंचने से होटल संचालकों और टूर ऑपरेटरों के चेहरे पर खिल उठे हैं।

रविवार को राजधानी का मौसम साफ बना हुआ है तथा विभिन्न स्थानों पर जमी बर्फ के बीच पर्यटक मौज मस्ती कर रहे हैं। यहां के ऐतिहासिक मॉल रोड व रिज मैदान पर हिमाचली परिधानों को पहन कर पर्यटक बर्फ के बीच फोटोग्राफी करते देखे जा रहे हैं। इसके अलावा निजी टैक्सियों में पर्यटक शिमला से सटे पर्यटक स्थलों कुफरी व फागू भी पहुंच रहे हैं। ज्यादातर पर्यटक परिवार सहित शिमला का रुख कर रहे हैं। कुफरी में आधा फुट से अधिक बर्फ जमी है। बर्फ से ढकी शिमला की ऊंची चोटी जाखू भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने रविवार को बताया कि हिमपात की वजह से शिमला आने वाले पर्यटकों की तादाद में काफी बढ़ोतरी हुई हैं। चार दिन पहले शिमला के 25 से 30 फीसदी होटल सैलानियों से भरे थे लेकिन बर्फ गिरने के बाद इस वीकेंड पर होटलों में ऑक्यूपेंसी 80 फीसदी पहुंच गई है।

Next Story
Share it