Action India
झारखंड

ट्रेड यूनियनों ने वर्चुअल आमसभा कर संघर्ष का विगुल फूंका

ट्रेड यूनियनों ने  वर्चुअल आमसभा कर संघर्ष का विगुल फूंका
X

रांची । Action India News

ट्रेड यूनियनों ने 9अगस्त के भारत बचाओ दिवस की तैयारी के क्रम मे शनिवार को वर्चुअल आमसभा कर संघर्ष का विगुल फूंका। सीटू के महासचिव प्रकाश विप्लव ने कहा कि देश की संपदा और आत्मनिर्भर भारत की बुनियाद सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों को बेचने, राष्ट्रीय कृत बैंकों को विखंडित कर उसे अपने चहेतों के हवाले करने, देश की अर्थव्यवस्था की रीढ भारतीय जीवन बीमा निगम को समाप्त करने की साजिश,रक्षा, कोयला,पेट्रोलियम, इस्पात, भारी अभियंत्रण, रेलवे, नेशनल हाइवे, दूरसंचार हवाई अड्डा, बंदरगाह समेत तमाम रणनीतिक उद्योग और संस्थानों को देशी विदेशी पूंजीपतियों के हाथों कौड़ी के मोल पर उन्हें सौंपे जाने की राष्ट्र विरोधी कार्रवाई को देश का मजदूर वर्ग बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह आजादी के संघर्ष मे 9 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी के आह्वान पर करो या मरो का नारा देशव्यापी अभियान का हिस्सा बन गया था ।उसी प्रकार देश का मजदूर वर्ग राष्ट्रीय संपदा की लूट के खिलाफ और भारत के आत्मसम्मान और आर्थिक संप्रभुता की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है।

शनिवार की वर्चुअल आमसभा मे सभी ट्रेड यूनियन के नेताओं ने एक स्वर मे इस बात का एलान करते हुए झारखंड के मजदूर वर्ग समेत सभी देशभक्त शक्तियों का आह्वान किया कि भारतीय जनता के संघर्षपूर्ण विरासत को आगे बढ़ाने की लड़ाई के साथ एकजुटता प्रदर्शित करें ।

9 अगस्त को पूरे झारखंड मे लोग सभी जगह शारीरिक दूरी और स्वास्थ्य मंत्रालय के एडवाइजरी का सख्ती से पालन करते हुए सड़कों पर उतर कर केंद्र और अधिकांश राज्य सरकारों द्वारा कोरोना महामारी की आड़ मे मजदूर वर्ग के अधिकारों पर किए जा रहे निर्मम हमलों का प्रतिरोध करेंगे। और देश की संपत्ति की लूट के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। राजधानी रांची में राजभवन के समक्ष धरना आयोजित कर राष्ट्रपति को संबोधित मांगपत्र का ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा जाएगा । जिसके लिए राजभवन से समय मांगा गया है।

आज की आमसभा की अध्यक्षता एचएमएस के रघुनन्दन राघवन ने की। आम सभा को इंटक के राकेश्वर पांडे, विनोद राय, एचएमएस की सुंदरी तिर्की,नागेश्वर जी एटक के अशोक यादव, सच्चिदानंद मिश्र,झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका - सहायिका संघ से संजय पासवान, एक्टू के सुभेंदु सेन, भुवनेश्वर केवट, सीटू के प्रकाश विप्लव, अनिर्वान बोस, बेफी से एमएल सिंह, अभिजीत मल्लिक बीएसएसआर यूनियन से सुनील मुखर्जी, मृदुल दे समेत विभिन्न श्रमिक फेडरेशनों और कर्मचारी एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों ने संबोधित किया।

Next Story
Share it