Top
Action India

प्रदेश में ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड का होगा गठन : मुख्यमंत्री

प्रदेश में ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड का होगा गठन : मुख्यमंत्री
X

राज्यस्तरीय परम्परागत वैद्य सम्मेलन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम आयाेज‍ित

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

छत्तीसगढ़ में ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड का गठन किया जाएगा। यह बोर्ड जड़ी-बूटियों के संरक्षण- संवर्धन समेत इससे संबंध‍ित कई कार्य करेगा। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने इसका ऐलान किया है। यह ऐलान रव‍िवार को राज्यस्तरीय परम्परागत वैद्य सम्मेलन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम ने रविवार को क‍िया है।

राजधानी रायपुर स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के सभागार में कार्यक्रम की शुरुआत हुई। कार्यक्रम में पहुंचे बतौर मुख्यअतिथि सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के परंपरागत वैद्यों के ज्ञान को लिपिबद्ध करने और जड़ी-बूटियों के संरक्षण-संवर्धन तथा वैद्यों के ज्ञान का लाभ पूरे समाज तक पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ में ट्रेडि‍शनल मेडिसिन बोर्ड का गठन किया जाएगा।

बताते चलें क‍ि इस कार्यक्रम में राज्यभर से लगभग एक हजार वैद्य शामिल हुए हैं। यह आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग, राज्य औषधि पादप बोर्ड, लघु वनोपज संघ तथा वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने की। छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष भरत साय और मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Next Story
Share it