Top
Action India

स्टेडियमों की नहीं बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों की है जरूरत : संदीप सिंह

स्टेडियमों की नहीं बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों की है जरूरत : संदीप सिंह
X

जींद। एएनएन (Action News Network)

हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि स्टेडियमों की जरूरत नहीं है। बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों की जरूरत है। स्टेडियम में प्रतियोगिता आयोजित होती हैं, जबकि ट्रेनिंग सेंटरों में खिलाड़ी तैयार होते हैं। हमें खिलाड़ी तैयार करने हैं। उन्होंने उन कोचों को भी चेताया जो अपने दायित्व का निर्वाह सही ढंग से नहीं करते। उन्होंने कहा कि ऐसे कोच उनके रडॉर पर हैं, जिन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

सरदार संदीप सिंह रविवार को इंडस ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस द्वारा इंडस ग्लोबल अकेडमी किनाना में आयोजित स्व. चौधरी मित्रसेन आर्य जी की 89वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित संस्थापक दिवस समारोह में शिरक्त के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य खिलाडिय़ों को अच्छी सुविधा मिले और अच्छे खिलाड़ी तैयार हो जो प्रदेश व देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा कर सके। जिसके लिए धरातल पर कार्य करना जरूरी है। उन्होंने स्टेडियमों में सुविधाओं तथा स्टेडियमों की डिमांड के बारे में कहा कि जींद में ही नहीं काफी जगह से डिमांड आई है, वहां क्या-क्या सुविधा उपलब्ध है, किस प्रकार की सुविधा है वहां की प्रफोरमेंस कैसी है, कितने बजट के अनुसार करनी है।

स्टेडियम वहां बनाए जाते हैं प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। हमें खिलाड़ी तैयार करने हैं, जिसके लिए ट्रेनिंग सेंटरों की जरूरत होती है। उनका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा ट्रेनिंग सेंटर बनाना है। ताकि अच्छे खिलाड़ी निकल सकें और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने खिलाडिय़ों को संदेश दिया कि वे अपने लक्ष्य पर आगे बढ़े और गलत रास्ता न चुने, गलत रास्ते पर न जाए। भविष्य में परिजनों व शिक्षकों की इज्जत करें। आने वाले समय में स्पोर्टस के लिए अच्छी सुविधा लेकर आएंगे, बच्चे प्रदेश व देश के लिए खेंले।

Next Story
Share it