Select Page

परिवहन विभाग ने दिनभर काटे चालान

परिवहन विभाग ने दिनभर काटे चालान

बागेश्वर। एक्शन इंडिया न्यूज

परिवहन विभाग बागेश्वर के प्रवर्तन दल ने इंटरसेप्टर वाहन के माध्यम से गरुड़ क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया। यह अभियान पूरे दिन चलाया गया जिसमें ढाई सौ से अधिक वाहनों को चेक किया गया और 50 वाहनों के चालान काटे।

10 वाहनों के चालान ओवर स्पीड में किए गए और 15 से अधिक दुपहिया वाहनों के चालान बिना हेलमेट के दुपहिया चलाने पर किए गए। इसके साथ ही बिना प्रदूषण नियंत्रण प्रपत्र के वाहन चलाने पर, बिना इंश्योरेंस के वाहन चलाने पर, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने पर सहित विभिन्न अभियोगों में चालान किए गए।

प्रवर्तन दल में परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल, प्रवर्तन पर्यवेक्षक अनिल कुमार कार्की गोवर्धन सिंह बिष्ट शंकर, पवन और विपिन बिनवाल शामिल थे ।

परिवहन विभाग द्वारा ओवरस्पीड के चालान स्पीड रडार गन से और बिना हेलमेट के चालान कैमरे के माध्यम से फोटो खींचकर ऑनलाइन किए गए हैं । उनको वाहन चालकों को उनके घर के पते पर भेजा जाएगा और फोन करके भी सूचित किया जाएगा।

क्योंकि जब दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के होते हैं और उन्हें प्रवर्तन दल द्वारा रोका जाता है तो दुपहिया वाहन चालक रुकने की बजाए दुपहिया वाहन लेकर मौके से फरार हो जाते हैं, जिससे भागते समय उनके भीड़ भाड़ वाली जगह पर गिरकर चोटिल होने का खतरा भी रहता है। भागने के दौरान उनके द्वारा अन्य लोगों को भी चोटिल करने की संभावना रहती है।

Advertisement

Advertisement