Top
Action India

अमेरिका में पटरी पर लौटेगी जिंदगी , दिशा-निर्देश जारी - डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में पटरी पर लौटेगी जिंदगी , दिशा-निर्देश जारी - डोनाल्ड ट्रंप
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाइट हाउस की एक प्रेस कांफ्रेंस में देश में लॉकडाउन खोलने के संकेत दिए है। प्रेस कांफ्रेंस में ट्रम्प ने एक नई योजना को लेकर बात-चीत की हैं। कोरोना वायरस के कारण तकरीबन 330 मिलियन लोगों ने खुद को घरों में कैद रखा है, अमेरिका की 95 फीसद आबादी अभी घरों में कैद है। एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं जो लगभग एक महीने से लागू है। यह अगले 30 अप्रैल तक चलेगा।

ट्रंप ने जल्द ही अमेरिका को दुबारा शुरू करने को लेकर योजनाओ पर बात चीत की हैं। अमेरिका के अलग-अलग राज्यों को कैसे खोलना है, इसके लिए ट्रंप प्रशासन बहुत जल्द राज्यों के गवर्नर को दिशा-निर्देश जारी करेगा ताकि अमेरिकी लोगों का उत्साह फिर से लौट सके और लोग सामान्य जिंदगी की रफ्तार पकड़ सकें। ट्रंप ने कहा, हम सामान्य जिंदगी को पटरी पर लाना चाहते हैं।
राष्ट्रपति ट्रंप मंगलवार को दूसरे टास्क फोर्स का ऐलान कर सकते हैं, जिसमें हर क्षेत्र के बड़े-बड़े लोग शामिल होंगे।

यह टास्क फोर्स राष्ट्रपति को बताएगी कि देश को किस तरीके से खोलना है। न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना का केंद्रबिंदु है जहां जिंदगी की रफ्तार लगभग थम सी गई है। यहां पर्यटन और ट्रैवल इंडस्ट्री बंदी के कगार पर है। कई लाख लोगों ने अपना रोजगार गंवा दिया है। अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने 2.2 खरब डॉलर के पैकेज का ऐलान किया है।

Next Story
Share it