Top
Action India

ट्रंप को कोरोनोवायरस से अगले हफ्ते अमेरिका में ज्यादा मौतों की आशंका

वॉशिंगटन। एएनएन (Action News Network)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकियों से कहा कि आने वाले दिनों में कोरोनोवायरस से होने वाली मौतों में एक बड़ी वृद्धि के लिए तैयार रहें। उन्होंने पहले भी कहा था कि देश को कोरोनावायरस महामारी के अगले दो सबसे कठिन हफ्तों का सामना करना पड़ सकता है।ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "बहुत सारी मौतें होने वाली हैं।"

व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने कहा, "हम एक ऐसे समय में जा रहे हैं जो बहुत ही भयावह होने वाला है। हमने शायद कभी भी इस तरह मौतों की संख्याओं को नहीं देखा है। शायद युद्ध के दौरान, प्रथम या द्वितीय विश्व युद्ध या कुछ अन्य के दौरान भी नहीं।”

संघीय सरकार के वेंटिलेटर उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं करने की आलोचना को उन्होंने खारिज कर दिया। जो कई गंभीर रूप से बीमार कोरोनोवायरस रोगियों को जीवित बनाये रहने के लिये जरूरी है। ट्रंप ने कहा कि कुछ राज्यों के गवर्नर जितनी उन्हें जरूरत होगी, उससे अधिक मशीनों की मांग कर रहे हैं। कमी की आशंका के कारण मांग को बढ़ा कर अनुरोध किया गया है। ट्रम्प ने कहा कि उनके प्रशासन ने रणनीतिक राष्ट्रीय भंडार से उपकरण को निकाला है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड-19 के ज्ञात मामलों की सबसे अधिक संख्या है। अमेरिका में 306,000 से अधिक लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है और अब तक 8,300 से अधिक लोगों की मौत हुई है।व्हाइट हाउस के चिकित्सा विशेषज्ञों का अनुमान है कि घरों में रहने के आदेश का पालन करने के बावजूद कोरोनावायरस महामारी से अमेरिका में 100,000 से 240,000 की मौत हो सकती है।

Next Story
Share it