Top
Action India

कमला हैरिस के प्रति कटु होने अथवा भयभीत होने का सवाल पैदा नहीं होता : ट्रंप

कमला हैरिस के प्रति कटु होने अथवा भयभीत होने का सवाल पैदा नहीं होता : ट्रंप
X

वाशिंगटन । Action India News

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रति कटु शब्द कहें हैं अथवा वह उनसे किसी तरह भयभीत हैं

राष्ट्र्पति ने शुक्रवार को वाइट हाउस में प्रेस ब्रीफ़िंग के दौरान मीडिया के सवालों के जवाब में उक्त शब्दों के साथ कहा कि सच्चाई यह है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जोई बाइडन (77 वर्ष) का इतिहास बड़ा विचित्र रहा है, जिसने एक 55 वर्षीय महिला कमला हैरिस का चयन किया है। वह जैमेका में जन्में पिता और भारत में जन्मी माँ की संतान हैं।

उन्होंने कहा कि कमला हैरिस का जोई बाइडन के प्रति आचरण बड़ा भद्दा रहा है। उन्होंने इस चुनाव में कमला हैरिस और बाइडन के बीच कुछ डिबेट देखी हैं। ये डिबेट अटपटी तो होती थीं, उन डिबेट में कमला हैरिस ने बाइडन के बारे में जिन शब्दों का उपयोग किया था, बड़े अशोभनीय थे।

एक अन्य सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा कि यह कहना ग़लत होगा कि राष्ट्रपति चुनाव अभियान में वह एक अश्वेत महिला से भयभीत हैं। एक मीडिया कर्मी का सीधा सवाल था कि क्या वह एक सुदृढ़ अश्वेत महिला के चुनाव मैदान में उतरने से किसी तरह भयभीत हैं?

उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोई बाइडन ने पिछले मंगलवार को कैलिफ़ोर्निया से डेमोक्रेट सिनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। कमला हैरिस का जन्म कैलिफ़ोर्निया के आकलैंड शहर में भारतीय अमेरिकी श्यामला (तमिलनाडु) और जमैका से अमेरिका में आए डोनाल्ड हैरिस से हुआ था।

Next Story
Share it