Action India
अन्य राज्य

इंदौर में कोरोना से और दो लोगों की मौत, 94 नये मामले आए सामने

इंदौर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना का हॉटस्पाट बन चुकी मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां सोमवार को देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी रिपोर्ट में 94 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जबकि दो लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1466 तक जा पहुंची है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने मंगलवार सुबह मीडिया को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला सोमवार को देर 643 सेम्पल की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिनमें 94 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जबकि शेष 549 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1466 हो गई है। वहीं, उन्होंने कोरोना से दो लोगों की मौत की भी पुष्टि की है। मृतकों में एक 70 वर्षीय और एक 45 वर्षीय पुरुष शामिल है। दोनों मृतकों की मौत क्रमश: 17 अप्रैल और 19 अप्रैल को इलाज के दौरान हो चुकी थी और उनके सेम्पलों की जांच रिपोर्ट मंगलवार की रात पॉजिटिव आई हैं।

सीएमएचओ डॉ. जडिय़ा ने बताया कि इंदौर में अब तक कुल सात हजार 355 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। इनमें से अब तक कुल 1466 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि शेष रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में 1226 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं और उनका उपचार जारी है। इनके अलावा 1071 मरीजों को अस्थाई स्वास्थ केंद्रों में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। इंदौर में अब तक 177 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और उनकी दो बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर अपने घर भेजा जा चुका है।

Next Story
Share it