Action India
झारखंड

पुलिस की सतर्कता से लूटी गई रकम और सामान बरामद

पुलिस की सतर्कता से लूटी गई रकम और सामान बरामद
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

लॉक डाउन में जहां लोग एक दूसरे की मदद करने के लिए अपना हाथ बढ़ा रहे हैं। वहीं इस मौके का फायदा लुटेरे भी उठा रहे हैं। शनिवार को गोला पुलिस ने दो ऐसे लुटेरे को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक जेवर व्यवसायी के साथ-साथ बीमार महिला के साथ भी लूटपाट की। इस संबंध में एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि दोनों लुटेरों की पहचान रजरप्पा थाना क्षेत्र के सोसोकला गांव निवासी आसिफ अंसारी और मोहम्मद माशूक के रूप में की गई। उन दोनों को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया। उनके पास से लूट का सामान और रुपए भी बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम सोसोकला गांव के जेवर व्यवसाई प्रदीप कुमार की कार पिछले 7 दिनों से गांव के ही समुदायिक भवन के पास खड़ी थी। आसिफ और माशूक ने सबसे पहले उस कार को निशाना बनाया। उन लोगों ने उस कार से म्यूजिक सिस्टम, बॉक्स, मिक्सर ग्राइंडर और एक डिब्बी में बंद चांदी की अंगूठी लूटी। वहां लोगों ने शोर मचाया और यह देखा कि आसिफ और मासूम एक स्प्लेंडर बाइक जिस पर नंबर प्लेट नहीं लगा था, से भाग रहे हैं। लोगों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस तत्काल अलर्ट हुई और उन लोगों की तलाश शुरू कर दी।

इसी दौरान आसिफ और माशूक ने डॉक्टर के यहां से लौट रहे एक दंपत्ति को निशाना बनाया। बोकारो जिले के कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत मुड़हुल गांव निवासी प्रभु दास महतो अपनी पत्नी का इलाज कराने गोला में डॉक्टर सविता के पास आए थे। यहीं से लौटते वक्त वे लोग जब डीवीसी चौक से आगे बढ़े तो आसिफ और माशूक ने उनकी बाइक को रुकवाया। उनसे वोटर आईडी या आधार कार्ड की मांग करने लगे। वहां वे दोनों खुद को पुलिस बता रहे थे। इसी दौरान जब वे लोग कार्ड निकाल रहे थे, तभी उनका पर्स लेकर वे लोग रफूचक्कर हो गए। उसमें ₹5000 थे। पुलिस ने लूटी गई रकम में से 3500 रुपए बरामद भी कर लिया है। इन दोनों अपराधियों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Next Story
Share it