Top
Action India

यूएई में 1,50,000 से अधिक भारतीयों ने घर जाने के लिए कराया पंजीकरण

यूएई में 1,50,000 से अधिक भारतीयों ने घर जाने के लिए कराया पंजीकरण
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

यूएई में 150000 से अधिक भारतीयों ने कोरोना महामारी के चलते वापस घर जाने के लिए पंजीकरण कराया है।दुबई में कंसुल जनरल ऑफ इंडिया विपुल ने मीडिया को बताया कि शनिवार शाम 6 बजे तक उनके पास 1,50,000 से अधिक पंजीकरण किए गए। इन लोगों में से चौथाई लोग अपना नौकरी जाने के कारण घर जाना चाहते हैं। 40 प्रतिशत आवेदक वर्कर हैं और 20 प्रतिशत प्रोफेशनल्स हैं और 10 प्रतिशत ऐसे लोग हैं जो विसिट/टूरिस्ट वीजा पर आए हैं और फ्लाइट रद्द और लॉकडाउन होने के कारण फंसे हुए हैं। बाकि बचे लोगों में छात्र, मेडिकल इमरजेंसी और गर्भवती महिलाएं शामिल हैं।

अबुधाबी में स्थित भारतीय दूतावास और दुबई स्थित इंडियन कंसुलेट ने बुधवार रात को पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की थी। पंजीकरण कराने वाले लोगों में 50 प्रतिशत केरल के लोग हैं। यूएई में 3.4 मिलियन भारतीय लोगों में से 1 मिलियन से अधिक लोग केरल के हैं।

विपुल ने कहा कि हालांकि अभी तक भारत सरकार की ओर से फंसे हुए नागरिकों को ने जाने के लिए परिवहन, टिकिट के किराये को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि इस चीजों को लेकर उच्च स्तरीय वार्ता हो रही है। इसके साथ ही पंजीकरण तब तक होता रहेगा जब तक स्थिरता नहीं आ जाती।

Next Story
Share it