Top
Action India

बारिश का दौर जारी, 16 इंच पार हुआ आंकड़ा

बारिश का दौर जारी, 16 इंच पार हुआ आंकड़ा
X

उज्जैन । Action India News

सावन सूखा बीतने के बाद भादो में बारिश का दौर लगातार जारी है। आज सुबह से हो रही बरसात के बाद आंकड़ा 16 इंच के पार पहुंच चुका था, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में अब भी बारिश काफी कम दर्ज हुई है। मंगलवार को भादो मास की शुरुआत होने के साथ हुई बारिश ने शहर का रुख कर लिया था। भादो के पहले दिन शाम को तेज बारिश से सड़कें जलमग्न नजर आई थी। उसके बाद से लगातार रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है।

शनिवार सुबह के पानी बरस रहा है और मौसम पूरी तरह से खुशनुमा बना हुआ है। बारिश का दौर शुरू होने के साथ ही जहां लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है वही किसानों के चेहरे भी खिले नजर आ रहे हैं। जीवाजीराव वेधशाला के अधीक्षक राजेंद्र कुमार गुप्त के अनुसार अब तक 16 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है।

शनिवार शाम तक जिसमें 1 इंच से अधिक का इजाफा हो सकता है। अब तक हुई बारिश पिछले वर्ष की तुलना में 10 से 12 इंच कम है। मानसून का रुख पूरी तरह से बना हुआ है जल्द ही झमाझम बारिश का नजारा दिखाई दे सकता है। लगातार हो रही बारिश के चलते अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री के आसपास बना हुआ था। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज हो रही है। बीती रात न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहा है। हवा की गति 4 से 6 किलोमीटर की रफ्तार से बनी हुई है।

Next Story
Share it