Top
Action India

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आए

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आए
X

लंदन। एएनएन (Action News Network)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं। उन्हें कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण सेंट थॉमस अस्पताल में तीन दिन पूर्व भर्ती कराया गया था।अस्पताल प्रशासन ने बाद में उन्हें इंसेंटिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती किया गया था। गुरुवार की सायं वह खुद से सांंस लेने लगे तो ब्रिटिश पीएम को प्राइवेट रूम में उपचार के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू से बाहर भले शिफ्ट किया गया है लेकिन वह अभी अस्पताल में ही रहेंगे।

भारतीय समयानुसार सोमवार-मंगलवार की आधी रात को बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। फिलहाल बोरिस जॉनस की हालत खराब होने के चलते ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने फिलहाल उनका कार्यभार संभाला हुआ है। प्रधानमंत्री जॉनसन के कामकाज में मदद कर रहे ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने मंगलवार को प्रधानमंत्री को योद्धा कहा था। राब ने कहा था, ''वह वापस लौटेंगे और जल्द ही इस संकट में हमारा नेतृत्व करेंगे।

जॉनसन के आईसीयू से बाहर आने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि “बड़ी न्यूज है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू से बाहर शिफ्ट किया गया है। जल्द ठीक हो जाइये बोरिस।” ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 881 लोगों की मौत हुई। देश में संक्रमण से अब तक 7,978 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story
Share it