Top
Action India

गोण्डा का सोनू ने राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री को खून से लिखा पत्र

गोण्डा का सोनू ने राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री को खून से लिखा पत्र
X

  • 'उमरी बेगमगंज' को अयोध्या विकास प्राधिकरण में शामिल कर 'उर्मिला पुरी' करने की मांग

गोण्डा । एएनएन (Action News Network)

गोण्डा के सोनू ठाकुर ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए देश के राष्ट्रपति और प्रदेश के मुख्यमंत्री को खून से पत्र लिख कर अयोध्या से सटे उमरी बेगमगंज का नाम अयोध्या विकास प्राधिकरण में शामिल किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि उनके पास धार्मिक ग्रंथों के प्रमाण है कि भगवान श्रीराम के भाई लक्ष्मण की पत्नी उर्मिला देवी इस स्थान पर आकर तपस्या करती थीं। तपस्या करने के बाद जब वापस अयोध्या चली गईं। उसके बाद इसका नाम 'उर्मिला पूरी' रखा गया।मुगल शासकों के आने के बाद इसका नाम 'उर्मिला पुरी' से 'उमरी बेगमगंज' कर दिया गया था।

जिले के उमरी बेगमगंज में रहने वाले सोनू ठाकुर ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से खत लिखकर बताया है कि उमरी बेगमगंज का नाम पहले उर्मिला पूरी था जो प्रभु श्री राम के भाई लक्ष्मण की पत्नी उर्मिला कई वर्षों तक तपस्या किं फिर तपस्या पूरी होने पर इन्होंने उसका नाम उर्मिला पूरी रखा और फिर अयोध्या चली गईं।

उर्मिला जी का "यहां आना जाना रहता था। आज भी इस गांव में उर्मिला जी की पूजा होती है। जब मुगल शासन के दौरान इसका नाम उर्मिला पुरी से उमरी बेगमगंज कर दिया गया तो अब योगी सरकार में उमरी बेगमगंज का नाम फिर से उर्मिला पूरी रखा जाए। साथ ही इसका नाम अयोध्या विकास प्राधिकरण में शामिल कर इसका विकास कराया जाए जाए।

Next Story
Share it