Top
Action India

दिल्ली से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

ऊना । एएनएन (Action News Network)

ऊना में रविवार को कोरोना का एक ओर नया मामला सामने आया है। पॉजिटिव आए युवक की ट्रैवल हिस्टरी दिल्ली की है और दिल्ली में ही इसने कोरोना का टैस्ट करवाने के लिए सैंपल दिया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 37 वर्षीय यह युवक उपमंडल गगरेट से संबंधित है। हालांकि इस मामले को दिल्ली का ही माना जाएगा, लेकिन पॉजिटिव युवक के ऊना में पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है और इसे तुरंत कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट दिया गया। चार जून को युवक का दिल्ली में ही कोरोना सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट इसने नही ली थी।

उक्त युवक शनिवार सांय करीब सात बजे दिल्ली से ऊना पहुंचा था और रेड जोन से आने के चलते इस युवक को मैहतपुर में ही ट्रेस करके संस्थागत क्वारटांइन किया गया। हरोली अस्पताल में संस्थागत क्वारटांइन के दौरान युवक ने सांस लेने में दिक्कत होने की बात विभाग को बताई। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली में इसकी कोरोना रिपोर्ट ली तो उसमें यह पॉजिटिव पाया गया।
रविवार को इसने स्वयं को स्वस्थ बताया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत इसे कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया। रविवार को ऊना से 47 लोगों के सैंपल टीएमसी जांच के लिए भेजे गए। जबकि तीन फॉलोअप सैंपलों को फिर से किया गया। इसमें बड़ी बात यह है कि इन सैंपलों में एक सैंपल भाजपा के वरिष्ठ नेता का भी लिया गया है। भेजे गए सैंपलों में 27 सैंपल रैड जोन से आए लोगों के हैं।

दस सैंपल उन लोगों के लिए गए हैं, जो कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं। छह नमूने हैल्थ वर्कर्स के लिए गए हैं, जबकि चार सैंपल फ्लू के लक्षण वालें लोगों के जांच को भेजे गए हैं। अभी तक ऊना में कोरोना के 42 मामले आए हैं, जिनमें से 26 रिकवर हो गए हैं। जबकि 16 लोगों का उपचार चल रहा है। सीएमओ ऊना रमन कुमार ने बताया कि दिल्ली से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। जिसे कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट किया गया है।

Next Story
Share it