Top
Action India

हॉट-स्पॉट पंचायतों में हो रही होम डिलीवरी: डीसी

हॉट-स्पॉट पंचायतों में हो रही होम डिलीवरी: डीसी
X

ऊना । एएनएन (Action News Network)

उपायुक्त संदीप कुमार ने मंगलवार को जिला ऊना की कोरोना हॉटस्पॉट पंचायतों के जन प्रतिनिधियों से फोन पर बात की और कहा कि सभी हॉटस्पॉट पंचायतों में राशन, दवाओं व अन्य आवश्यक सामग्री की आपूर्ति डोर टू डोर की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पंचायत में कोई भी समस्या आती है तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं।

डीसी ने कहा कि अभी तक जिला ऊना के सभी निवासियों ने कफ्र्यू का अच्छे तरीके से पालन किया है। जिसके लिए प्रशासन समस्त लोगों का धन्यवादी है। उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया है और आशा है कि सभी लोग इसमें भी पूर्ण सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना से मुकाबला सिर्फ दो उपायों से किया जा सकता है। पहला सोशल डिस्टेंसिंग यानी आपस में कम से कम एक मीटर का फासला रखें, दूसरा जहां तक संभव हो घर पर ही रहें और आवश्यक कार्यों के लिए ही घरों से निकलें।

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी गई है। पंचायत तथा शहरी निकायों के प्रतिनिधि होम क्वारंटीन में रखे ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखें और अगर कोई प्रोटोकॉल की अवहेलना करता है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें। जिलाधीश ऊना ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप तैयार की गई है और सभी इसे अवश्य डाउनलोड करें।

Next Story
Share it