Top
Action India

मनरेगा मजदूरों के बीच पहुंचे जयराम के मंत्री, मास्क बांटे और सोशल डिस्टेंसिंग बताई

ऊना । एएनएन (Action News Network)

ऊना जिला के उपमंडल बंगाणा के ग्राम पंचायत लमलेहड़ी में चल रहे मनरेगा कार्यों पर ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कँवर ने दबिश दी और मनरेगा में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। कंवर ने कहा कि किसी भी बिकास कार्य मे कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी और सरकार के दिशा निर्देशों पर ही कार्य होगा। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने लमलेहड़ी में लगे मनरेगा मजदूरों को जहाँ सोशल डिस्टसिंग के बारे में जानकारी दी। वहीं मास्क ओर सेनिटाइजर भी बांटे। कंवर ने कहा कि दो गज की दूरी बहुत जरूरी है। और मुंह पर मास्क लगाना ओर हाथों को किसी भी साबुन से बार-बार धोना या फिर सेनिटाइजर लगाना अनिवार्य है। कंवर ने कहा कि कोरोना से डरें नहीं केवल बचाव करें।

कंवर ने मनरेगा मजदूरों को यह भी जानकारी दी कि अब इस कोरोना बायरस जैसी बड़ी आपदा में जयराम सरकार ने मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी 202 रुपए कर दी है और हर पंचायत के हर बार्ड में मनरेगा के तहत विकास कार्य शुरू करने की पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश की जारी किये है। ताकि हर गांव के मनरेगा मजदूर को उनके गांव में काम मिले। कंवर ने कहा कि हर पंचायत में लोनिवि द्वारा अधिकृत सड़क निर्माण कार्य भी प्रगति पर हो चुके हैं ताकि हर गांव को सड़क से जोड़कर हर घर को सड़क सुविधा मिले। कंवर ने कहा किसी भी विकास कार्य में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

कैबिनट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आईपीएच अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए हैं कि गर्मियों में कुटलैहड़ के किसी भी गांव में पानी की कोई समस्या उत्पन्न न हो और समयबद्ध सभी परिवारों को पानी की सप्लाई सुचारू रूप से मिले। विभाग उसी मूल ढांचे पर कार्य करे। जिसमे कुटलैहड़ में पानी की समस्या उत्पन्न न हो। वहीं कैबिनट मंत्री ने लमलेहड़ी पंचायत की सारी समस्याओं का तुरंत निपटारा करने का आश्वासन भी दिया।

Next Story
Share it