Top
Action India

क्वारटींन किए गए लोग बस से भेजे घर

क्वारटींन किए गए लोग बस से भेजे घर
X

ऊना । एएनएन (Action News Network)

लॉकडाउन तोड़ कर प्रदेश की सीमा तक आ पहुंचे लोगों को क्वारंटाइन सेंटरों से अपने-अपने घरों के लिए विदा किया गया। राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंबोटा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर से सोमवार को 14 दिन का क्वारंटाइन समय समाप्त हो जाने पर 193 लोगों को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों से गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

बताते चलें कि इन लोगों का 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद भी घर जाने की अनुमति नहीं दी गई तो पिछले कल सोमवार से ये लोग भूख हड़ताल पर चले गए थे।
इसके बाद प्रदेश सरकार ने इन घरों को भेजने का निर्णय लिया। यहां से इन्हें भेजने से पहले एसडीएम विनय मोदी द्वारा बकायदा इन लोगों को 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लेने के प्रमाण-पत्र जारी किए गए और इन्हें सुबह का नाश्ता करवाने के साथ दोपहर का भोजन भी पैक करके दिया गया।

हालांकि इन्हें यह भी हिदायत दी गई है कि घर पर जाने के बाद भी यह होम क्वारंटाइन रहेंगे। अन्यथा इन्हें फिर से संस्थागत क्वारंटाइन किया जाएगा। इनमें से कुछ लोग तो ऐसे थे जो जिला ऊना से ही संबंधित थे जो कुछ किलोमीटर की दूरी तय न कर सकने के कारण क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिए गए। इसके अलावा दौलतपुर चौक क्वारंटाइन सेंटर में 59 लोग रखे गए हैं जबकि गोंदपुर बनेहड़ा क्वारंटाइन सेंटर में तीन लोग रखे गए हैं। जिनका क्वारंटाइन पीरियड अभी पूरा नहीं हुआ है।

Next Story
Share it