Top
Action India

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जम्मू में, ऐतिहासिक मुबारक मंडी का दौरा किया

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जम्मू में, ऐतिहासिक मुबारक मंडी का दौरा किया
X

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। जम्मू पहुंचते ही वह सबसे पहले विभागीय अधिकारियों के साथ ऐतिहासिक मुबारक मंडी गए और वहां के जीर्णाेद्धार कार्य की समीक्षा की। उनके साथ राज्य पर्यटन विभाग के आयुक्त सचिव नवीन कुमार चौधरी, पर्यटन विभाग जम्मू की निदेशक दीपिका कुमारी शर्मा और मुबारक मंडी हेरिटेज सोसायटी के अधिकारी भी थे।

इस दौरान उन्होंनेमुबारक मंडी के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया। अधिकारियों ने उन्हें अब तक हुए कार्यों की जानकारी दी। पटेल ने जीर्णाेद्धार कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि तेजी के साथ कारीगिरी का पूरा ध्यान रखा जाए ताकि मुबारक मंडी को इसके वास्तविक स्वरूप में दोबारा जनता के सामने रखा जा सके। मुबारक मंडी दौरे के पश्चात पटेल छोटी काशी के नाम से प्रसिद्ध पुरमंडल उत्तरवाहिनी के लिए रवाना हो गए।

वहां इन दोनों तीर्थस्थलों के विकास को लेकर बनी योजनाओं की समीक्षा करने के बाद वह जम्मू पहुंचेंगे। दोपहर बाद विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के पश्चात वह अखनूर जाएंगे और वहां पर बौद्धिक आस्था के प्रतीक अंबारा का दौरा करेंगे। इसके बाद वह दरिया चिनाब स्थित जियापोता घाट जाएंगे। इसी घाट पर 17 जून 1822 को सिख महाराजा रंजीत सिंह ने डोगरा शासक महाराजा गुलाब सिंह का राजतिलक किया था।

Next Story
Share it