Select Page

एकता, अखंडता के लिए एकजुट और निरंतर प्रयास जरूरी

एकता, अखंडता के लिए एकजुट और निरंतर प्रयास जरूरी

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राज्यों से आंतरिक सुरक्षा और पुलिसिंग के विषय पर अधिक सजग और समयानुकूल कार्यपद्धति अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हमें देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए एकजुटता के साथ निरंतर प्रयास करना होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के गृह मंत्रियों के दो दिवसीय चिंतन शिविर को संबोधित किया। यह चिंतन शिविर गुरुवार को हरियाणा के सूरजकुंड में शुरू हुआ था। शिविर में विभिन्न राज्यों के गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) व केन्द्रीय पुलिस संगठनों (सीपीओ) के महानिदेशक हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में पुलिस सुधार, आंतरिक सुरक्षा और आधुनिक चुनौतियां के विषय पर अपने विचार और सुझाव साझा किए। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं और हर प्रकार का हथकंडा अपना रही हैं।

ऐसे में सामान्य नागरिक को सुरक्षा देने के लिए हमें नकारात्मक शक्तियों के खिलाफ कठोर बर्ताव की नीति पर कड़ाई से चलना होगा। इस संदर्भ में उन्होंने शहरी नक्सलियों से सावधान रहने का आग्रह किया।

Advertisement

Advertisement