Top
Action India

अनलॉक रायपुर को संक्रमण से बचाने कोरोना योद्धा उतरे बाजारों में

अनलॉक रायपुर को संक्रमण से बचाने कोरोना योद्धा उतरे बाजारों में
X

रायपुर । Action India News

कोरोना संबंधी प्रतिबंधों के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही शुक्रवार को कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में चालीस से भी अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं के वॉलेंटियर्स सड़कों, बाजारों, दुकानों में जाकर सभी को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने व भीड़-भाड़ में न जाने के लिए प्रेरित किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव एवं नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देश पर तैनात जोन के मैदानी अमले व स्थानीय पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वालों या सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चेतावनी व जुर्माने की कार्यवाही भी लगातार की जा रही है।

कोरोना के संक्रमण को रोकने एन.जी.ओ. के वालेंटियर्स प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुबह 6 बजे से ही शहर के हर प्रमुख सब्जी बाजारों में तैनात थे, जहां सभी ग्राहक व विक्रेताओं को एन.जी.ओ. के सदस्य जाकर लगातार समझाइश देते दिखे।

यह पूरी टीम सी.ई.ओ. जिला पंचायत डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशन में प्रशासनिक व जिला अधिकारियों के साथ इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंची। यह टीम सब्जी बाजार, मेडिकल, किराना, डेयरी की दुकानों पर भी जाकर लोगों को मास्क की उपयोगिता बताई एवं बाजारों एवं दुकानों में भीड़ न लगाने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा।

विक्रेताओं को यह भी समझाइश दी गई कि मास्क न लगाने वालों को सामान न दें एवं स्वयं भी अपने दुकान पर विक्रय अथवा निःशुल्क वितरण हेतु पर्याप्त मास्क की व्यवस्था रखें। टीम ने जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क मास्क का वितरण भी जगह-जगह पर किया।

जिला पंचायत के सी.ई.ओं. डाॅ. गौरव कुमार सिंह के साथ महिला बाल विकास विभाग अधिकारी ए.के. पांडे, जिला पंचायत के एडिशनल सी.ई.ओ. हरिकृष्ण जोशी सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों ने भ्रमण कर बाजारों का निरीक्षण किया।

Next Story
Share it