Action India
झारखंड

बेवज़ह घर से बाहर निकलने वाले समाज के दुश्मन हैं : एसपी

बेवज़ह घर से बाहर  निकलने वाले समाज के दुश्मन हैं : एसपी
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरे प्रदेश में लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के पहले दिन जिले के तमाम लोगों को यह समझाने की कोशिश की गई थी, कि वे अपने घर में ही रहें। लेकिन जो लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं वह समाज के सबसे बड़े दुश्मन हैं। यह बात मंगलवार को रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान सारी दुकानें बंद हैं। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें राशन, फल, सब्जी और दूध उपलब्ध कराने के लिए खुला रखा गया है।

अगर ऐसी स्थिति में लोग बाहर निकलते हैं, तो उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा है। इसके अलावा यह खतरा उनके घर तक और पूरे सोसाइटी को अपनी चपेट में ले सकता है। एसपी ने बताया कि सोमवार को ही हमने यह मुहिम शुरू कर दी थी, कि चौक चौराहों पर बाइक और गाड़ियों से बेवजह निकलने वाले लोगों को समझाया जाएगा। उन्हें समझाने का अनोखा तरीका भी निकाला गया है।

कुछ लोगों को गुलाब का फूल दिया गया ,ताकि वह मुर्खता वाली हरकत ना करें। इसके अलावा कुछ मनचले लोग और गैर जिम्मेदार युवक सिर्फ यह नजारा देखने के लिए निकले कि सन्नाटा कैसा दिख रहा है। उन्हें यह बताया गया कि वे समाज के सबसे बड़े दुश्मन हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी जारी की गई ,ताकि उन्हें और उनके परिजनों को यह लगे कि उन लोगों ने कितनी बड़ी गलती की है। आज पूरा विश्व कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जंग लड़ रहा है। जिले में जनता कर्फ्यू काफी बेहतर साबित हुआ था। यहां के लोगों ने जो कार्य किया था उसकी सराहना पूरे प्रदेश में हो रही है।

Next Story
Share it