Action India
अन्य राज्य

यूपी की कानून व्यवस्था ठीक करने की कोशिश में जुटे एडीजी प्रशान्त, फिर सुर्खियों में आये अंसारी बन्धु

यूपी की कानून व्यवस्था ठीक करने की कोशिश में जुटे एडीजी प्रशान्त, फिर सुर्खियों में आये अंसारी बन्धु
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को ठीक करने की बात हो और मऊ जनपद के अंसारी बन्धुओं का नाम सामने ना आये, ऐसा बहुत कम ही होता है। एक बार फिर से अंसारी बन्धुओं का नाम सुर्खियों में है।

यूपी के नए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशान्त कुमार ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को ठीक करने की कोशिश शुरू की है। पहले चरण में मऊ और आसपास के जिलों में फैले विधायक मुख्तार के नेटवर्क पर शिकंजा कसा जा रहा है।

विधायक मुख्तार अंसारी आजकल यूपी के बाहर पंजाब की जेल में बंद हैं, लेकिन मुख्तार के नाम पर खौफ वैसे ही बरकरार है। मुख्तार और उनके भाईयों से जुड़े लोगों के गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, घोसी, बलिया, देवरिया, वाराणसी, सुल्तानपुर, रायबरेली और लखनऊ में छोटे बड़े ठेकों पर दखलअंदाजी है। इसके अतिरिक्त बूचड़खाना चलाने, मछली पालन कराने, अपराधिक कृत कराने में भी गिरोह के लोगों का नाम सामने आता रहा है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पीवी रामाशास्त्री के कुर्सी से हटने के बाद मेरठ से आये एनकाउंटर स्पेशलिस्ट एडीजी प्रशांत कुमार ने कुर्सी सम्भाली तो उनके द्वारा कानून व्यवस्था को सुधारने का पहला प्रयास किया गया और एक के बाद एक बैठकें कर जिलों की रिपोर्ट मंगाई गयी।

इसके बाद मऊ जिले से आई रिपोर्ट के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मऊ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से कार्रवाई में तेजी लाने को निर्देशित किया। विभागीय बल मिलने के बाद सक्रिय हुए अनुराग आर्य ने मुख्तार अंसारी के भाई पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी से लगाम कसने की शुरुआत की।

शिवगतुल्लाह का तीन शस्त्र लाइसेंस रद्द किया गया। वही अंसारी बन्धुओं से जुड़े एक साथ 09 लोगों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया, इसी में दस और लोगों के नाम सूचीबद्ध कर दिए गए।

- 10 लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई

मऊ जिले में पुलिस अधीक्षक आर्य ने मुख्तार अंसारी से जुड़े 10 लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की गयी है। इसमें जेल में बंद अंगद राय के भाई के दामाद अंकुर राय का नाम प्रमुख रूप से शामिल है।

- एसटीएफ के राडार पर 26 लोग

अंसारी बन्धुओं से जुड़े 26 लोगों को यूपी एसटीएफ ने अपनी राडार पर ले रखा है। उनके वर्तमान में किये जा रहे कार्यो की जानकारी की जा रही है। इसमें लखनऊ तक अपनी हनक रखने वाले कुछ नाम भी शामिल है।

- वाराणसी में भी एसएसपी प्रभाकर चौधरी हरकत में आये

विधायक मुख्तार के निकट कहे जाने वाले ईनामी की इन दिनों वाराणसी में होने की सूचना के आधार पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी और उनकी टीम हरकत में आ गयी है। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी के पुत्र की सगाई के बाद से वाराणसी पुलिस हर गतिविधि पर नजर बनाई हुई है।

Next Story
Share it