Top
Action India

मेहनत और विकास होगा मुद्दा, चुनाव हम ही जीतेंगे: चौधरी अमर सिंह

मेहनत और विकास होगा मुद्दा, चुनाव हम ही जीतेंगे: चौधरी अमर सिंह
X

सिद्धार्थनगर । Action India News

प्रदेश की योगी सरकार के साढ़े तीन वर्ष पूरे होने को हैं। प्रदेश में विकास के बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं। इन दावों की हकीकत से जुड़े कुछ सवालों को लेकर सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह से एक्शन इंडिया समाचार ने वार्ता की।

भाजपा सरकार में मिली विकास को गति

शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पिछली सरकारों में बहुत कम विकास हुआ था। अपना दल के सहयोग से भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां विकास के कीर्तिमान खड़े हुए हैं। शोहरतगढ़ में मंडी समिति का सृजन, 25 करोड़ की लागत से तुलसियापुर से कठेला संपर्क मार्ग का निर्माण, 25 करोड़ की लागत से ढेबरुआ से मड़नी संपर्क मार्ग, खुनव बार्डर से शोहरत गढ़ मार्ग, 24.98 करोड़ की लागत से शोहरतगढ़ से होरीलापुर मार्ग सहित गौर से बजहा एवं मेहदानी से बहती मार्ग का निर्माण पूरा हो चुका है। महला, भटौली, धनौरा मुस्तहकम में ट्यूबेल लगवाया जा चुका है। पीडब्लूडी से दो अरब रुपये लागत की सड़कों का निर्माण हुआ है।

बताया कि सिंचाई विभाग से बाणगंगा बैराज पर दस करोड़ की लागत से पत्थर पिचिंग के अलावा बूढ़ी राप्ती नदी, घोराही नदी एवं चरंगवा नाले के कटान वाले 13 स्थलों पर 03 करोड़ लागत का ठोकर निर्माणाधीन है।

बढ़नी ब्लाक के 30 गांवों का चयन एमएसडीपी में कराया जा चुका है। कई बड़े पुल, सड़कों तथा अन्य योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र का विकास गति पर है। गरीबों को आवास, पेंशन, शौचालय, रसोई गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन दिलाया गया है।

कोरोना जैसी भीषण महामारी के समय भी प्रवासियों को राशन किट, गरीबों को राशन, उनके खाते में पैसा तथा मनरेगा के तहत रोजगार सृजन कर त्वरित गति से सबको सहूलियतें दी गईं।

चहुंमुखी विकास बनेगा मुद्दा

विधायक चौधरी अमर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में कराए गए चौमुखी विकास कार्यों को ही लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। हमने सभी वर्गों की समस्याओं का समाधान कराने को संघर्ष किया है। लोगों के सुख-दुख में सहभागी बनें हैं। यह सेवा का कार्य लगातार चलता रहेगा। आगामी विधानसभा चुनाव में भी जनता हमें अपना आशीर्वाद प्रदान करेगी।

समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास का पक्षधर है अपना दल

अपना दल, समाज के अन्तिम व्यक्ति के विकास की पक्षधर है। इन्हें समाज की मुख्य धारा में शामिल करने का कार्य बिना भेदभाव किया जा रहा है। यह सभी धर्म व सम्प्रदाय का पूर्ण सम्मान करती है। इस मामले में अपना दल अन्य पार्टियों से अलग है।
=

आस्था के विषय हैं श्रीराम भगवान

श्रीराम आस्था के विषय हैं। श्रीराम मंदिर का निर्माण भी आस्था से ही जुड़ा है। यह राजनीति का बिल्कुल ही विषय नहीं है। चुनावी मुद्दा तो बन ही नहीं सकता। सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए। हम ऐसा करते भी हैं।

विपक्ष का आरोप सही

एक अन्य सवाल के जबाव में अमर सिंह ने कहा कि विपक्ष का अरोप लगभग सही है। कई लोग कानून व्यवस्था पर सवाल उठा चुके हैं। सत्ता पक्ष के लोग भी इस पर सवाल उठा रहे हैं। घोषणा पत्र या चुनावी वादा तो कोई सरकार शत प्रतिशत पूरा नहीं कर पाती है, लेकिन प्रयास सभी करते हैं।

Next Story
Share it