Top
Action India

योगी सरकार बनायेगी 66 करोड़ खादी का ट्रिपल लेयर का स्पेशल मॉस्क

  • ट्रिपल लेयर स्वदेशी खादी मॉस्क होगा उत्तर प्रदेश का ब्रांड

लखनऊ। एएनएन (Action News Network)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश की 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर का स्पेशल मॉस्क बनायेगी। शनिवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्णय लिया है। सीएम योगी ने कहा कि ट्रिपल लेयर खादी का यह स्वदेशी मॉस्क यूपी का ब्राण्ड होगा। कहा कि यह मॉस्क गरीबों को फ्री मिलेगा, बाकी लोगों के लिए बेहद सस्ता होगा।

यह कपड़े का रीयूज वाला वाशेबुल मॉस्क होगा। यह प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क मिलेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा है कि यदि लॉकडाउन समाप्त होता है तो एपेडमिक एक्ट के तहत सबको मास्क पहनना ही होगा। बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी ने 02 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में आश्वस्त किया था कि यूपी में सेनिटाइजर और मॉस्क के उत्पादन पर बल दिया जायेगा। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को प्रदेश में वृद्धाश्रम तथा अन्य आश्रय स्थलों का विवरण संकलित करने के निर्देश भी दिये थे।

उन्होंने प्रदेश में उपलब्ध वेंटिलेटर्स, पीपीई, ट्रिपल मास्क की व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में ही मास्क एवं सैनेटाइजर निर्माण को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके साथ ही, एसजीपीजीआई के माध्यम से आयुष डाॅक्टरों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा बहुओं, अवकाश प्राप्त स्वास्थ्यकमिर्याें के प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को 11 टीम से जुड़े अधिकारियों की बैठक में 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर का स्पेशल मॉस्क बनाने के लिए आदेशित किया है।

Next Story
Share it