Action India
अन्य राज्य

अपडेट : जामताड़ा जिला में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ

अपडेट : जामताड़ा जिला में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ
X

जामताड़ा । एएनएन (Action News Network)

जिला के कुंडहित प्रखंड अर्न्तगत विक्रमपुर गॉव में एक 24 वर्षीय युवक कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसे लेकर डीसी गणेष कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुष्टि करते हुए सभी जिला वासियों से अपील की है घबराए नहीं। जिला प्रशासन जिला वासियों के साथ है। लोक सामाजिक दूरी का पालन करें और घरों से ना निकले इसके प्रसार को रोका जा सकता है। यह जिला का पहला मामला है।

उपायुक्त द्वारा बताया गया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद उक्त क्वारंटाइन सेंटर के एरिया को 200 मीटर तक सील कर दिया गया। सैनिटाइजर किया जा रहा है। साथ ही नो एंट्री जोन घोषित कर दिया गया है। आगे उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति से संपूर्ण निगरानी और ट्रेसिंग की जा रही है। इस दौरान उपायुक्त ने जानकारी दी कि कोरोना से संक्रमित युवक कहां.कहां गया है। किस किस से मिला है। इससे जुड़ी संपूर्ण निगरानी और ट्रेसिंग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है।जल्द ही संबंधित लोगों के भी नमूनों को जांच के लिए भेजा जा रहा है। जामताड़ा में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला निकला है। जिसे डेडीकेटेड कोविड.19 अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वह मरीज विगत 8 अप्रैल को आसनसोल शिवपुरी मुहल्ला जामुड़िया से पॉच बजे संध्या चलकर छःह बजे बागडेहरी से अपने गांव विक्रमपुर पहुचा था। ठीक दुसरे दिन यानी नौ अप्रैल को जानकारी प्राप्त होने के पश्चात प्रशासन द्वारा उस युवक को कुंडहित स्थितत क्वारंटाइन सेंटर ले आया गया। युवक को 10 अप्रैल को क्वॉरेंटाइन सेंटर में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 17 अप्रैल को उसका सैंपल पीएमसीएच धनबाद भेजा गया था। जिसका रिपोर्ट 26 अप्रैल रात्री को मिला है। जिसमें पॉजिटिव रिपोर्ट आया है। उसके साथ कोरेंटाईन में रहने वाले सभी 50 लोगों के साथ मां.बाप और एक दोस्त का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि युवक की स्थिति सामान्य है। इसके आवश्यक चिकित्सा प्रारंभ कर दी गई है। इसके अलावा एहतियात के तौर पर किसी को भी उक्त स्थल पर संपूर्ण रूप से जाने की पाबंदी लगा दी गई है साथ ही दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Next Story
Share it