Action India

लखनऊ की मेट्रो ट्रेनों से चार साल में 3.50 करोड़ यात्रियों ने किया सफर, कुमार केशव ने जताया आभार

लखनऊ की मेट्रो ट्रेनों से चार साल में 3.50 करोड़ यात्रियों ने किया सफर, कुमार केशव ने जताया आभार
X

लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज़


उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने लखनऊ में संचालित मेट्रो ट्रेनों से चार साल में 3.50 करोड़ यात्रियों को सफर कराया है। प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने यात्रियों का आभार जताते हुए कहा है कि लखनऊ वासियों के विश्वास एवं सहयोग से ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन पांच सितम्बर 2017 को शुरू हुआ था।


उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने लखनऊ में संचालित की जा रही मेट्रो ट्रेनों से चार साल में 3.50 करोड़ यात्रियों को सफर करवा कर एक और कीर्तिमान अपने नाम दर्ज करा लिया है। यह उपलब्धि इसलिए भी अहम है क्योंकि विगत वर्ष में कोविड महामारी जैसी गम्भीर चुनौतियों में यात्रियों ने मेट्रो पर विश्वास बनाए रखा है। लखनऊ में चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच 8.5 किलोमीटर लम्बे कॉरिडोर पर पांच सितम्बर 2017 को मेट्रो ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था।


यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बुधवार को कहा कि चार साल में लखनऊ की मेट्रो ट्रेनों से 3.50 करोड़ यात्रियों का सफर करना एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। हमने तमाम चुनौतियों को पार कर लखनऊ के लोगों के लिए जिस आरामदायक और सुरक्षित यात्रा का संकल्प लिया था। आज वह यात्रियों से मिल रहे निरंतर समर्थन और भरोसे की वजह से एक मुकाम तक पहुंचता दिखाई दे रहा है। इसके लिए हम लखनऊ वासियों के आभारी हैं।


उन्होंने मेट्रो की पूरी टीम और लखनऊ की जनता को बधाई देते हुए कहा कि हम भविष्य में भी इसी कर्मठता और समर्पण के साथ यात्रियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। इस समय कोरोना महामारी को देखते हुए मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किए गए तमाम प्रबंध जारी हैं।


प्रबंध निदेशक ने कहा कि सुरक्षित और सुगम यात्रा के लिए सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इस साल की शुरुआत से अल्ट्रावायलेट किरणों से मेट्रो ट्रेनों के कोच को सैनिटाइज करने वाली लखनऊ मेट्रो देश की पहली मेट्रो बन गई है। इन प्रयासों का नतीजा है कि अनलॉक-02 में गत नौ जून से मेट्रो सेवा लखनऊ में फिर से शुरू होने के बाद यात्रियों की संख्या में लगातार सुधार हुआ है।

Next Story
Share it