Top
Action India

बांदा : गणतंत्र दिवस पर रेलवे स्टेशन में 105 फीट का तिरंगा फहरेगा

बांदा : गणतंत्र दिवस पर रेलवे स्टेशन में 105 फीट का तिरंगा फहरेगा
X

बांदा। एक्शन इंडिया न्यूज़

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस बार जनपद मुख्यालय में स्थित रेलवे स्टेशन में देश की आन-बान और शान का प्रतीक तिरंगा फहराया जाएगा। इसके लिए रेलवे स्टेशन के बाहर प्लेटफार्म का निर्माण शुरू हो गया हैं, गणतंत्र दिवस तक तिरंगा लगाए जाने की संभावना है और झंडे में 25 लाख खर्च होगें।

दरअसल, यात्रियों और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए यहां रेलवे स्टेशन का लुक बदला जा रहा है। बाहरी परिसर में 105 फीट ऊंचा तिरंगा लहराएगा। इसके लिए प्लेटफार्म का निर्माण शुरू हो गया है। मुख्य गेट पर प्राचीन किला, मंदिर और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और महापुरुषों के चित्र बनाए जाएंगे।

रेलवे ने इसके लिए 1.50 करोड़ रुपये स्वीकृत किए है। स्टेशन प्रबंधक केके कुशवाहा ने बताया कि रेलवे ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बुंदेलखंड के चित्रकूट, बांदा, महोबा, ललितपुर सहित खजुराहो, छतरपुर, दतिया, मुरैना, भिंड, शेयोपुर कलां, टीकमगढ़, हरपालपुर स्टेशनों को आकर्षक बनाने के निर्देश दिए हैं। मुंबई की कार्यदायी संस्था ने बांदा में तिरंगे झंडे का प्लेटफार्म निर्माण शुरू कर दिया है। प्रबंधक ने बताया कि प्रयास है कि 26 जनवरी को झंडा रोहण के साथ इसका उद्घाटन हो।


Next Story
Share it