Top
Action India

आचार्य द्विवेदी के स्मृति दिवस पर महान विभूतियों का हुआ सम्मान

आचार्य द्विवेदी के स्मृति दिवस पर महान विभूतियों का हुआ सम्मान
X

रायबरेली । एक्शन इंडिया न्यूज़

आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में देश की जानीमानी हस्तियों का सम्मान किया गया। शनिवार की देर रात तक फ़िरोजगांधी सभागार में चले कार्यक्रम में राष्ट्रीय कवि व कवियत्रियों ने लोगों को मंत्र मुग्ध किया। कार्यक्रम में प्रख्यात समाजिक कार्यकर्ता पद्मश्री सुधा वर्गीज़ को आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी युग प्रेरक सम्मान दिया गया।

डॉ. राम मनोहर त्रिपाठी लोक सेवा सम्मान सरस्वती के सम्पादक देवेंद्र शुक्ला व सहायक संपादक अनुपम परिहार को मिला। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुए इस कार्यक्रम में प्रभाष जोशी पत्रकारिता पुरस्कार वरिष्ठ पत्रकार प्रेम प्रकाश मिश्र को दिया गया, जबकि मेधावी छात्रा अर्चना कुमारी को शिवानन्द मिश्र पुरस्कार से नवाजा गया। प्रसिद्ध गीतकार मनोज मुंतिशर का नागरिक अभिनन्दन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने आचार्य द्विवेदी को नमन किया और कहा कि आचार्य सभी के प्रेणास्रोत है और आगे आनेवाली पीढ़ी को उन्हें जानने की आवश्यकता है। इस अवसर पर राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रसिद्ध कवियत्री सरिता शर्मा, गजेंद्र सोलंकी, रामनारायण और पद्मिनी शर्मा ने प्रतिभाग किया।

आचार्य द्विवेदी की स्मृतियों को सहेजने के लिए आचार्य पथ नाम की एक स्मारिका का भी विमोचन किया गया। आचार्य द्विवेदी राष्ट्रीय स्मारक समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ पत्रकार गौरव अवस्थी ने किया।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के नागरिक मौजूद रहे।

Next Story
Share it