Top
Action India

साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही : डीएम

साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही : डीएम
X

समीक्षा बैठक में मुख्य बाजारों में अतिक्रमण हटवाने के दिये गये निर्देश

हमीरपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

जनपद में मुख्य बाजारों में अतिक्रमण एवं जाम की समस्या को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी ने यहां एसडीएम को अतिक्रमण हटवाने और साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाये।

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में उद्योग बंधुओं एवं व्यापार बंधुओं के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी एसडीएम एवं श्रम प्रवर्तन अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाये। जो व्यापारी न माने तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए। सुमेरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में जल निकासी समस्या को शीघ्र दूर किया जाए, इंडस्ट्रियल एरिया की स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कर उनको क्रियाशील रखी जाए। इस मौके पर जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी योजना सहित उद्योग विभाग की अन्य योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त होने वाले आवेदनों के निस्तारण के सम्बंध में चर्चा कर विभिन्न योजनाओं के प्रकरणों को समयबद्धता से निस्तारण के निर्देश दिए।

मौदहा बाजार में पेयजल एवं शौचालय तथा साफ सफाई की समस्या पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा पंजीयन हेतु राठ एवं हमीरपुर में पंजीयन कैंप लगाया जाए। उद्योग विभाग द्वारा व्यापारियों का जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किए जाने हेतु जरूरी व्यवस्था की जाए। व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना के संबंध में कैंप लगाकर व्यापारी बंधुओं को जागरूक किया जाए। उद्योग एवं व्यापार बंधुओं की अन्य समस्याओं पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी केके वैश्य, अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, अभिहित अधिकारी, सीओ सदर अनुराग सिंह, एलडीएम, असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर ,जीएमडीआईसी, व्यापार मंडल राठ के जिला अध्यक्ष केजी अग्रवाल , नगर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष धीरेंद्र गुप्ता, व्यापार मंडल राठ के नगर महामंत्री प्रमोद बजाज, नगर व्यापार मंडल हमीरपुर के जिला महामंत्री सूर्य कुमार तिवारी , व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष सुमेरपुर महेश गुप्ता, नगर अध्यक्ष कुरारा साकेत गुप्ता तथा राकेश साहू,राकेश निगम, काशी प्रसाद, प्रदीप कुमार गुप्ता,अंजनी कुमार गुप्ता एवं व्यापार मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Next Story
Share it