Top
Action India

औरैया : चाइल्ड बैंक के नोट चलाकर जनपद में हो रही ठगी

औरैया : चाइल्ड बैंक के नोट चलाकर जनपद में हो रही ठगी
X

सदर बाजार फूलगंज में फर्जी नोट चला कर दुकानदार को ठगा

औरैया। एक्शन इंडिया न्यूज़

शहर में चाइल्ड बैंक के नोट चला कर दुकानदारों से ठगी करने का गैंग सक्रिय है। अभी हाल ही में स्थानीय जिला अस्पताल के बाहर एक पराठा दुकानदार को चाइल्ड बैंक का नोट देकर ठगी का शिकार बनाया। ऐसा ही मामला गुरुवार को उस समय प्रकाश में आया जब शहर के मेन बाजार फूलगंज में एक जनरल स्टोर के संचालक को एक युवक चाइल्ड बैंक के 400 रुपए थमा कर सामान ले जाकर ठगी कर ली। दुकानदार ने जब नकदी सभाली तो उसमें चाइल्ड बैंक के नोट पाये गये, जिससे वह हैरत में पड़ गया।

शहर में धोखाधड़ी व ठगी करने वाले लोग सक्रिय हैं जो दुकानदारों को झांसा देकर ठगी कर रहे हैं। विगत शनिवार को करीब 5 बजे जिला अस्पताल के बाहर आलू के पराठा की दुकान किए वैष्णवी पराठा दुकान के संचालक भरत लाल दुबे निवासी मोहल्ला रुहाई अपनी दुकान पर थे। उसी समय एक युवक पराठा की दुकान पर पहुंच गया। इसके बाद उसने पराठा का आर्डर दिया और खाने के बाद उसने चाइल्ड बैंक का 50 रुपए का नोट मोड कर दिया। जिस पर दुकानदार ने 50 रुपए लिखे एवं चश्मा देख लिया और भीड़ के कारण अधिक ध्यान नहीं देकर रख लिया था , तथा 30 रुपए वापस कर दिए वाद में वह माथा पीट कर रह गये।

शहर की मेन मार्केट फूलगंज बाजार में सतीश जनरल स्टोर के संचालक मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को वह अपनी जनरल स्टोर की दुकान पर थे। उसी समय एक युवक उनसे जनरल स्टोर का सामान खरीदने आया और सामान खरीदने के बाद उसने उन्हें 50-50 के चार नोट तथा 200 रुपए का एक नोट कुल मिलाकर 400 रुपए दे दिए और वह सामान लेकर चला गया। इसके बाद उन्होंने जब नगदी संभाली तो उसमें उपरोक्त नोट पर बच्चों की बैंक लिखा हुआ था। जिसे देखकर वह हैरत में पड़ गये, लेकिन कर भी क्या सकते थे, क्योंकि सामान खरीदने वाले युवक को वह पहचानते ही नहीं थे। अंततः पछताते ही रह गये। कहा कि गलती तो उनकी ही है जो उन्होंने दिए हुए नोटों को बारीकी से नहीं देखा और स्वयं ठगी के शिकार हो गये।

Next Story
Share it