Top
Action India

औरैया : जिलाधिकारी ने किया अंत्योष्टि स्थल का औचिक निरीक्षण

औरैया : जिलाधिकारी ने किया अंत्योष्टि स्थल का औचिक निरीक्षण
X

औरैया। एक्शन इंडिया न्यूज़

नगर पालिका परिषद की ओर से यमुना नदी पर बनवाए जा रहे अंत्येष्टि स्थल का डीएम व एडीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने मौके पर कराए जा रहे काम की गुणवत्ता भी परखी। साथ ही जल्द से जल्द काम को पूरा करने के निर्देश दिए।

यमुना नदी पर पालिका की ओर से 60 लाख रुपये बजट से कराए जा रहे अंत्येष्टि स्थल के निर्माण का गुरुवार को डीएम सुनील कुमार वर्मा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एडीएम रेखा एस चौहान के अलावा एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, जेई पीडब्ल्यूडी, आरईएस के अलावा पालिका जेई मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान डीएम ने परिसर में कराए जा रहे निर्माण कार्य में उपयोग हो रही सामग्री की गुणवत्ता परखी। इस दौरान डीएम ने अंत्येष्टि स्थल परिसर में बैठने को बनाईं गईं कुर्सियों की गुणवत्ता भी परखी।

साथ ही वहां बनाए जा रहे बैठने के भवन आदि की भी स्थिति देखी। अहम बात यह है कि इस निर्माण कार्य से पूर्व अंत्येष्टि स्थल के प्रस्ताव को भेजे गए नक्से को लेकर डीएम ने हैरानी बयां की। बताया कि अंत्येष्टि स्थल की बनाई गई ड्राइंग में 23 फीट के ऐरिया में कोई भी पिलर नहीं बनाए गए हैं। हालांकि निर्माण कराने वाली कार्यदाई संस्था द्वारा इस खामी को अपने स्तर से दूर कर लिया गया। यह बहुत ही बड़ी अच्छी बात रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि गुणवत्ता में कोई कमी नहीं मिली है। अच्छा काम किया गया है। बस थोड़ी सी ड्राइंग में कमी दिखी। जिसमें 27 फीट के निर्माण कार्य में बीच में कोई पिलर ही नहीं दिया गया। हालांकि निर्माण कार्य के दौरान कार्यदाई संस्था ने इस कमी को पूरा करते हुए 27 फीट के निर्माण कार्य में बीच-बीच में सात पिलर बना दिए। जिससे गाजियाबाद की घटना की पुनरावृत्ति होने की संभावना बहुत ही न के बराबर है।

Next Story
Share it